Cricket Halchal: मुंबई इंडियस के फ्लॉप विकेटकीपर पर आया हैदराबाद टीम की मालकिन का दिल,नीलामी में लगी सबसे ऊंची बोली,फैंस हुए हैरान

Cricket Halchal – आप जानते ही होंगे कि सनराइजर्स हैदराबाद आईपीएल की सर्वश्रेष्ठ टीम में से एक है। इस टीम ने 2016 आईपीएल लीग में भी ट्रॉफी अपने नाम की है। इस टीम ने आईपीएल के सभी सीजन में अच्छा प्रदर्शन किया है। लेकिन सन 2022 में सनराइजर्स हैदराबाद का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा।

आपको बता दें कि आईपीएल के 15वें सीजन के दौरान सनराइजर्स ने कई खिलाड़ियों पर महंगी बोली लगाई थी। जिससे उनकी टीम में खास खिलाड़ियों का चयन नहीं हो सका और टीम इस सीजन में कुछ खास नहीं कर पाई।लेकिन सनराइजर्स टीम के मालिक फिलहाल साउथ अफ्रीका टी20 लीग के लिए भी बोली लगाते नजर आ रहे हैं. जिसमें उनकी सनराइजर्स ईस्टर्न केप नाम की टीम को मैदान पर देखा जा सकता है.

इस विकेट कीपर पर लगी सबसे महंगी बोली / The most expensive bid on this wicket-keeper

फ्लॉप विकेटकीपर पर हैदराबाद की मालकिन काव्या ने लगाई महंगी बोली जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि भारत के अलावा कई ऐसे देश हैं जिनमें टी20 लीग खेली जाती है। वहां भी आईपीएल की तरह ही खिलाड़ियों को महंगी बोली लगाकर खरीदा जाता है। इसी तरह दक्षिण अफ्रीका में टी20 लीग शुरू होने वाली है, जिसके लिए खास तैयारियां की जा रही हैं।इस लीग में सनराइजर्स टीम को भी जगह दी गई है। इस लीग में ईस्टर्न केप के नाम से सनराइजर्स की टीम देखी जा सकती है।

Also Read – Urfi Javed : उर्फी जावेद और चाहत खन्ना के बीच हुआ विवाद,सामने आयी ऐसी बाते जिससे उड़े सबके होश

इस टीम का मालिकाना हक सनराइजर्स हैदराबाद की मालिक काव्या मारन के पास है।दरअसल, साउथ अफ्रीका टी20 लीग के दौरान इन दिनों सनराइजर्स ईस्टर्न केप की मालकिन काव्या मारन काफी चर्चा में हैं। क्योंकि काव्या ने आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए खेलने वाले खिलाड़ी पर बड़ी बोली लगाई है। लेकिन इस दौरान उस खिलाड़ी का प्रदर्शन काफी खराब रहा है.

खर्च हुए 19 लाख डॉलर / $19 million spent

आपको बता दें कि इस लीग में सभी टीमों को 19 लाख डॉलर खर्च करने की छूट है। लेकिन नीलामी में एक रेस भी हुई जिसमें मुंबई इंडियंस के लिए खेलने वाले युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ट्रिस्टन स्टब्स का नाम सामने आया। क्योंकि कई फ्रेंचाइजी ने इस खिलाड़ी को खरीदने के लिए बोली लगानी शुरू कर दी थी। लेकिन अंत में काव्या ने इस खिलाड़ी को 92 लाख रैंड देकर ज्वाइन किया।इसी वजह से ट्रिस्टन स्टब्स साउथ अफ्रीका टी20 लीग में सबसे ज्यादा बिकने वाले खिलाड़ी बन गए हैं।

Also Read – यह भी जानिए – Anjali Arora: MMS के बाद सामने आया एक और सनसनी खेज वीडीयो, देखकर भड़के लोग

इस टीम का है हिस्सा / Part of this team

22साल का यह युवक भी फिलहम मुंबई इंडियंस टीम का हिस्सा है। उसे मुंबई इंडियंस के लिए केवल दो मैच खेलने हैं, उस दौरान वह केवल दो रन ही बना पाया है।वहीं, ट्रिस्टन स्टब्स ने साउथ अफ्रीका के लिए 6 टी20 मैच खेले हैं। इस दौरान उन्होंने 4 पारियों में 216.36 के स्ट्राइक रेट से 119 रन बनाए हैं। स्टब्स के बल्ले से अर्धशतक भी देखा जा चुका है. स्टब्स का टी20 क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ स्कोर 72 रन है। इसी को देखते हुए काव्या मारन ने उन्हें अपनी टीम में जगह दी है।

talksdewas@gmail.com

Leave a Comment