Renault India: लॉन्च किये अपने नए वर्जन,Kiger, Kwid और Triber , क्या है कीमत और खास फीचर्स

Renault India – Renault India ने Kiger, Triber और Kwid का नया लिमिटेड एडिशन वर्जन लॉन्च किया है। वाहन निर्माता कंपनी ने इन्हें फेस्टिव लिमिटेड एडिशन (LE) नाम दिया है। इन कारों में रेगुलर Kiger, Triber और Kwid के मुकाबले सिर्फ कॉस्मेटिक अपग्रेड्स मिलते हैं। यह सिर्फ एक कलर ऑप्शन में उपलब्ध होगा जो मिस्ट्री ब्लैक रूफ के साथ व्हाइट है। डुअल-टोन पेंट स्कीम के साथ, एक्सटीरियर को स्पोर्टी रेड एक्सेंट भी मिलते हैं जो फ्रंट ग्रिल, साइड डोर डिकल्स और एलईडी डे-टाइम रनिंग लैंप के आसपास रखे जाते हैं।

सीमित संस्करण कैसा है
फेस्टिव लिमिटेड एडिशन वाहनों के टॉप-एंड वेरिएंट पर आधारित होगा। तो, यह Kwid के क्लाइंबर वेरिएंट और Kiger और Triber के RXZ वेरिएंट पर उपलब्ध होगा। किगर में, व्हील कवर अब सिल्वरस्टोन रंग में हैं और ब्रेक कैलिपर लाल रंग में हैं।

Triber को अब व्हील कवर और दरवाज़े के हैंडल के लिए पियानो-ब्लैक पेंट मिलता है। Kwid Climber के फ्रंट और रियर स्किड प्लेट्स पर रेड हाइलाइट्स और रूफ रेल्स और C-पिलर पर भी ‘क्लाइम्बर’ डीकल मिलता है। बाहरी रियरव्यू मिरर और व्हील कवर को पियानो-ब्लैक रंग मिलता है।

front left side

रेनॉल्ट फेस्टिव लिमिटेड एडिशन के लिए कोई अतिरिक्त पैसा नहीं ले रहा है। यानी इनकी कीमतें क्रमश: Kiger RXZ, Triber RXZ और Kwid Climber जैसी ही हैं। फेस्टिव लिमिटेड एडिशन वेरिएंट की बुकिंग 2 सितंबर से शुरू होगी।

यह भी जाने – फेसबुक और इंस्टाग्राम ने लिया एक्शन: डिलीट किए एक महीने में 2.7 करोड़ पोस्ट, IT Rule 2021,जाने आपकी पोस्ट की डिटेल !

मैकेनिकली किसी भी गाड़ी में कोई बदलाव नहीं किया गया है। Kiger को दो पेट्रोल इंजन विकल्पों के साथ पेश किया गया है। एक टर्बो पेट्रोल इंजन और एक स्वाभाविक रूप से एस्पिरेटेड इंजन है। नैचुरली एस्पिरेटेड इंजन वही यूनिट है जिसका इस्तेमाल ट्राइबर में किया गया है। इस इंजन के साथ एक 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स स्टैण्डर्ड के रूप में पेश किया गया है. Kiger को CVT ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ भी पेश किया गया है जो केवल टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ उपलब्ध है।

MY21 Renault Kwid

Kwid को दो पेट्रोल इंजन विकल्पों के साथ पेश किया गया है। एक 0.8-लीटर इकाई और एक 1.0-लीटर इकाई है। दोनों 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ मानक आते हैं। 1.0-लीटर इंजन के साथ 5-स्पीड AMT उपलब्ध है।

talksdewas@gmail.com

Leave a Comment