Ashok Leyland: अशोक लीलैंड चर्चाओ में हुआ शामिल,मिला बड़ा ऑर्डर, मेड इन यूएई का दावा

Ashok Leyland – भारत में बस और ट्रक का कारोबार करने वाले हिंदुजा समूह के प्रमुख ब्रांड अशोक लीलैंड को यूएई से बड़ा ऑर्डर मिला है। कंपनी ने जानकारी देते हुए बताया कि बुधवार को उन्हें यूएई में 1,400 स्कूल बसों का ऑर्डर मिला है, जो यूएई में कंपनी का अब तक का सबसे बड़ा ऑर्डर है। कंपनी द्वारा स्कूल बसों की डिलीवरी खाड़ी देश में की जानी है। जीसीसी निर्मित बसों का ऑर्डर चेन्नई में अशोक लीलैंड के यूएई डिस्ट्रीब्यूशन पार्टनर, स्वैदान ट्रेडिंग – अल नबूदाह ग्रुप द्वारा दिया गया है। कंपनी के एक बयान में कहा गया है कि ज्यादातर बसें अमीरात ट्रांसपोर्ट और एसटीएस ग्रुप को दी जाएंगी। हालांकि, आदेश के मूल्य का खुलासा नहीं किया गया था।

यूएई की सुविधा से ऑर्डर डिलीवर किया जाएगा

दुनिया की चौथी सबसे बड़ी बस निर्माता ने यह भी कहा कि 55-सीटर फाल्कन बस और 32-सीटर ऑयस्टर बस – को संयुक्त अरब अमीरात के रास अल खैमाह में अशोक लीलैंड की विनिर्माण सुविधा से वितरित किया जाएगा। यह सुविधा पूरे गल्फ कॉर्पोरेशन काउंसिल (जीसीसी) क्षेत्र में एकमात्र प्रमाणित स्थानीय बस सुविधा है।

यूएई बसों में निर्मित

अशोक लीलैंड के कार्यकारी अध्यक्ष धीरज हिंदुजा ने कहा कि यूएई में कंपनी के लिए यह एक ऐतिहासिक क्षण है। उन्होंने कहा कि यह हमारी बसों की विश्वसनीयता, स्थायित्व और मजबूती का प्रमाण है और हमारे ग्राहकों के इस विश्वास की पुष्टि करता है कि स्कूली छात्रों के परिवहन के लिए हमारी बसें सबसे सुरक्षित हैं। ये उत्पाद संयुक्त अरब अमीरात के असेंबली प्लांट में बनाए जाते हैं। उनकी अवधारणाएं वहां बनाई गई हैं। हमारे इंजीनियर उन्हें संयुक्त अरब अमीरात में ही एक कारखाने में इकट्ठा करते हैं। हिंदुजा ने कहा कि इसे जीसीसी के लिए अमीराती बस – मेड इन यूएई कहना उचित होगा।

इलेक्ट्रिक वाहन भी लॉन्च करेंगे

रास अल खैमाह संयंत्र अशोक लीलैंड और रास अल खैमाह निवेश प्राधिकरण के बीच एक संयुक्त उद्यम है और इसकी सालाना क्षमता 4,000 बसों की है। 2008 में अपनी शुरुआत के बाद से, अशोक लीलैंड ने अब तक संयंत्र से 25,500 बसों की डिलीवरी की है जो अफ्रीकी देशों को बसों का निर्यात भी करती है। स्विच मोबिलिटी, यूके से बाहर स्थित हमारी नई इलेक्ट्रिक कंपनी, शून्य कार्बन उत्सर्जन की हमारी आकांक्षा को पूरा करने में हमारी मदद करेगी। हम संयुक्त अरब अमीरात और जीसीसी में स्विच के विस्तार के माध्यम से विकास के लिए बड़े अवसर देखते हैं और जल्द ही इन बाजारों में अपने इलेक्ट्रिक वाहनों को लॉन्च करने की आशा करते हैं।

यूएई के बाजार में सबसे तेजी से बढ़ती भारतीय कंपनी

इंटरनेशनल ऑपरेशंस के प्रमुख अमनदीप सिंह ने कहा कि अशोक लीलैंड मध्य पूर्व में सबसे तेजी से बढ़ते ब्रांडों में से एक है और यूएई के बाजार में अपनी उपस्थिति बढ़ा रहा है। हम संयुक्त अरब अमीरात की अर्थव्यवस्था में जो विकास देख रहे हैं और इसके द्वारा प्रदान किए जाने वाले अवसरों को लेकर उत्साहित हैं। लाइट कमर्शियल व्हीकल स्पेस में अपने पोर्टफोलियो को और बढ़ाने की हमारी आक्रामक योजना है।

talksdewas@gmail.com

Leave a Comment