MP Weather Update: मौसम विभाग ने फिर जारी किया अलर्ट,फिर हो सकता है 9 सितंबर से बारीश का मंजर,इंदौर-उज्जैन-भोपाल हो सकते है रेड जोन में शामिल !

MP Weather Update – भोपाल । बंगाल की खाड़ी में आज से चक्रवाती घेरा बनेगा, जो 9 सितंबर को कम दबाव के क्षेत्र में तब्दील होगा, इसके असर से प्रदेश में 9 सितंबर के बाद बारिश की गतिविधियों में तेजी आएगी और फिर झमाझम बारिश का दौर शुरू हो जाएगा। एमपी मौसम विभाग ने आज बुधवार 8 सितंबर 2022 को सभी संभागों में गरज चमक के साथ बारिश की चेतावनी जारी की है। वही 27 जिलों में बिजली गिरने और चमकने की चेतावनी जारी की है।

एमपी मौसम विभाग (MP Weather alert ) ने आज बुधवार 7 सितंबर को सभी संभागों में गरज चमक के साथ बारिश की संभावना है। रीवा, शहडोल, जबलपुर, सागर, भोपाल, नर्मदापुरम संभाग के साथ बुरहानपुर, खंडवा और खरगोन में कुछ स्थानों पर बारिश की चेतावनी जारी की गई है। वही ग्वालियर, चंबल, उज्जैन संभागों के साथ बड़वानी, अलीराजपुर, झाबुआ, धार, उज्जैन कहीं कहीं गरज चमक के साथ बारिश की चेतावनी जारी की गई है। इसके अलावा शहडोल, जबलपुर,सागर, नर्मदापुरम और भोपाल संभाग के साथ बुरहानपुर, खरगोन और खंडवा में बिजली गिरने और चमकने की संभावना है ।

यह भी जाने – Weather Update – बारिश बन रही है जानलेवा,MP में नर्मदा, चंबल, बेतवा, शिप्रा अपने उफान पर,पशुपतिनाथ मंदिर भी हुआ पानी पानी,कई जिलों में छुट्टी की घोषणा

MP मौसम विभाग (MP Weather Forecast) के अनुसार, 8 सितंबर को बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का क्षेत्र विकसित हो रहा है, इससे बारिश की गतिविधियां और तेज होने के आसार हैं। अब 9 और 10 सितंबर को मध्यप्रदेश के दक्षिणी इलाकों इंदौर, जबलपुर, सागर, बैतूल और नर्मदापुरम
में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। इसके बाद 12 से 14 सितंबर तक प्रदेश के मध्य और ऊपरी इलाकों (भोपाल, सागर, ग्वालियर-चंबल, बुंदेलखंड और बघेलखंड) समेत कई अन्य इलाकों में अच्छी बारिश हो सकती है।

एमपी मौसम विभाग (MP Weather Update) के अनुसार, 48 घंटों में एक नया सिस्टम बनने जा रहा है, इससे जबलपुर सहित संभाग में अनेक स्थानों पर गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ने और कहीं-कहीं भारी वर्षा की संभावना जताई गई है।।बंगाल की खाड़ी में बनने वाले लो प्रेशर एरिया से 9 और 10 सितंबर को इंदौर, जबलपुर, सागर, बैतूल और नर्मदापुरम समेत दक्षिणी इलाकों में 48 घंटे तक बारिश का जोर रहेगा और जबलपुर, नरसिंहपुर, मंडला और बालाघाट में भारी वर्षा हो सकती है। 9 व 10 सितंबर को पूर्वी मध्य प्रदेश के जबलपुर व शहडोल संभाग के जिलों और 10 सितंबर के आसपास इंदौर, उज्जैन, भोपाल संभाग में गरज-चमक के साथ झमाझम बारिश हो सकती है।

talksdewas@gmail.com

Leave a Comment