Facebook Update : फेसबुक बना टिकटॉक,अब दिखेगा अलग इंटरफेस

Facebook Update – चीनी शॉर्ट वीडियो ऐप टिकटॉक पर मेटा की नजर लंबे समय से है। 2020 में भारत में टिकटॉक के बैन के बाद मेटा ने पीछे की सीट ले ली है और इंस्टाग्राम में रील्स फीचर दिया है। इंस्टाग्राम रील्स ने आज भारत में टिकटॉक की जगह ले ली है लेकिन मेटा इससे खुश नहीं है। मेटा ने अब फेसबुक ऐप का इंटरफेस भी बदल दिया है, जिसके बाद फेसबुक ऐप टिकटॉक जैसा हो गया है। आइए जानते हैं फेसबुक ऐप के नए डिजाइन के बारे में…

फेसबुक ऐप अब कुछ इस तरह दिखेगा
फेसबुक ऐप में जल्द ही एक नया अपडेट आने वाला है, जिसके बाद एक नया होम टैब दिखाई देगा और इस होम टैब में दोस्तों के फोटो, वीडियो और स्टेटस दिखाई देंगे। इसी होम टैब में आपको लाइक और फॉलो किए गए पेज के अपडेट मिलेंगे। इस टैब में सुझाव पोस्ट भी दिखाए जाएंगे और यहां आपको फेसबुक ब्राउजिंग हिस्ट्री से जुड़ी पोस्ट भी दिखाई देंगी। कुल मिलाकर अब फेसबुक ऐप टिकटॉक की तरह दिखेगा और फेसबुक भी इंस्टाग्राम जैसा होगा।

फेसबुक ऐप का नया अपडेट अगले हफ्ते से जारी किया जाएगा। नए अपडेट के साथ एक समस्या यह होगी कि अगर आपका कोई दोस्त लंबे समय के बाद पोस्ट कर रहा है, तो आपकी टाइमलाइन पर उनके पोस्ट के दिखने की संभावना बहुत कम होगी, क्योंकि अब फेसबुक ऐप पूरी तरह से नए एल्गोरिथम पर काम करेगा। आपकी मदद। खोज और रुचि के आधार पर सामग्री दिखाएंगे। नए अपडेट के बाद आपको कई शॉर्टकट बटन भी दिखाई देंगे।

talksdewas@gmail.com

Leave a Comment