लॉन्च हुई पहली EV ETRYST Electric Bike – सामने आई अनोखी तस्वीर, 140KM का होगा सफर की रेंज,देखे अनोखी तस्वीर

लॉन्च हुई पहली EV ETRYST Electric Bike – इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर कंपनी Pure EV ने भारतीय बाजार में अपनी पहली इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल Pure EV Etryst 350 को लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इस बाइक को ऐसा लुक दिया है कि आप इसे पेट्रोल बाइक समझेंगे। खास बात यह है कि बाइक 140 किमी. तक की रेंज ऑफर करती है यह स्पीड के मामले में भी किसी पेट्रोल बाइक से कम नहीं है।

इसे तीन कलर ऑप्शन– ब्लू, ब्लैक और रेड में लाया गया है। ‘मेक इन इंडिया’ पहल से प्रभावित होकर, इस बाइक को हैदराबाद में अपने केंद्र में डिजाइन, विकसित और निर्मित किया गया है।140KM . की रेंजप्योर EV ETRYST 350 इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल 3.5kWh बैटरी द्वारा संचालित है।

images 27

एक बार फुल चार्ज होने पर यह बैटरी 140 किमी तक का सफर तय कर सकती है। तक की रेंज प्रदान करता है बाइक की शीर्ष गति 85 किमी है। प्रति घंटा है। बाइक की भार क्षमता 150 किलो है। कंपनी की बाइक में दिए गए इन-हाउस बैटरी पैक पर 5 साल/50 हजार किमी. रुपये तक की वारंटी दे रहे हैं।

कंपनी का दावा है कि ETRYST 350 इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल का प्रदर्शन 150cc मोटरसाइकिल के समान है।इस इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल की कीमत 154,999 रुपये (एक्स-शोरूम) रखी गई है. शुरुआत में इसे मेट्रो शहरों और टियर-1 शहरों में उपलब्ध कराया जाएगा। इसे कंपनी के 100 डीलरशिप के जरिए बेचा जाएगा। इसमें तीन ड्राइव मोड मिलते हैं- ड्राइव, क्रॉसओवर और थ्रिल। जहां इसकी रेंज ड्राइव मोड में 60KM, क्रॉसओवर में 75KM और थ्रिल में 85KM तक पहुंच जाती है।

EV DT
images 2 1

talksdewas@gmail.com

Leave a Comment