मुकेश अंबानी का ऐलान: Google के मिले सहयोग से Jio लॉन्च करेगा सस्ता 5G फोन, जानें फोन के New Expected फीचर्स

मुकेश अंबानी का ऐलान – Reliance Industries Limited ने 45वीं वार्षिक आम बैठक में Jio 5G सेवा शुरू करने की घोषणा की है। कंपनी ने कहा कि जियो इस साल दिवाली तक 5जी सर्विस लॉन्च करेगी। इसे सबसे पहले मेट्रो शहरों में पेश किया जाएगा। इसे अगले साल दिसंबर तक पूरे देश में पेश किया जाएगा।

इसके साथ ही कंपनी ने 5G Jio Phone की भी घोषणा की। कंपनी इसे गूगल के साथ पार्टनरशिप में बना रही है। Jio Phone 5G कब लॉन्च होगा, इसकी कीमत और फीचर्स क्या होंगे, इस बारे में ज्यादा जानकारी नहीं दी गई है। 2021 में रिलायंस जियो ने गूगल के साथ मिलकर जियो फोन नेक्स्ट 4जी फोन लॉन्च किया है।

5G हो सकता है सबसे सस्ता विकल्प
कुछ रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि Jio Phone 5G को इस साल के अंत तक लॉन्च किया जा सकता है। अगर फोन की अनुमानित कीमत की बात करें तो यह 10 हजार – 12 हजार रुपये हो सकती है। Jio Phone 5G 5G सेगमेंट में सबसे सस्ता विकल्प हो सकता है।

वहीं अब एक और रिपोर्ट सामने आई है जिसमें कहा गया है कि इस फोन की कीमत 2,500 रुपये से कम हो सकती है। हालांकि इस बात पर यकीन करना थोड़ा मुश्किल है कि 5जी स्मार्टफोन की कीमत इतनी कम है। ऐसे में इस कीमत को Jio Phone 5G फोन के लिए डाउन पेमेंट माना जा सकता है। इसके अलावा यह भी कहा जा रहा है कि इस फोन के साथ बंडल्ड डेटा और अनलिमिटेड कॉलिंग बेनिफिट्स मिल सकते हैं।

Jio Phone 5G: New Expected Features

Jio Phone 5G में 6.5 इंच का एचडी+ आईपीएस एलसीडी डिस्प्ले दिए जाने की उम्मीद है। इसका पिक्सल रेजोल्यूशन 1600 x 720 हो सकता है।
यह फोन स्नैपड्रैगन 480 5G SoC से लैस है। इसमें 4GB RAM है। इसमें 32GB स्टोरेज है। फोन में डुअल रियर कैमरा सेटअप दिए जाने की उम्मीद है।
इसका पहला सेंसर 13 मेगापिक्सल का है। वहीं, 2 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस भी दिया जाएगा। सेल्फी के लिए फ्रंट में 8 मेगापिक्सल का सेंसर दिया गया है।
Jio Phone 5G में भी वही OS दिए जाने की उम्मीद है जो Jio Android फोन में दिया गया है। इस ओएस को गूगल के साथ पार्टनरशिप में बनाया गया है।

talksdewas@gmail.com

Leave a Comment