अपने चाहने वालो के लिए धूम मचाने आ रहा है ऑल्टो का नया रूप!जाने कोनसा होगा खास बदलाव

अपने चाहने वालो के लिए धूम मचाने आ रहा है ऑल्टो का नया रूप!जाने कोनसा होगा खास बदलाव

मारुति की कार मतलब आम भारतीय की कार! शायद ही कोई गांव होगा जहां आपको मारुति कार न मिले। जी हां, पूरे देश में शायद ही कोई ऐसा गांव या शहर होगा जहां आपको मारुति की एक या एक से ज्यादा कारें न मिलें। शेयर।

पसंदीदा बनी नई अल्टो / Favorites New Alto

यदि आप कोई शोध करें और देखें, तो आपको मारुति की बाजार हिस्सेदारी 45 से 55 प्रतिशत के बीच मिल जाएगी, जबकि इसके निकटतम प्रतिद्वंदी 15 से 20 प्रतिशत के बीच सीमित हैं। अन्य चार पहिया वाहन निर्माताओं की तो बात ही छोड़िए, वे काफी पीछे हैं। इसके पीछे वजह यह है कि न केवल अर्थव्यवस्था बल्कि मारुति भी एक के बाद एक विकल्प लॉन्च करती रहती है।अभी हाल ही में मारुति की पॉपुलर एसयूवी ब्रेजा 2022 आई, तब ग्रैंड विटारा की बड़ी लॉन्चिंग हुई और ये दोनों कारें बाजार में काफी लोकप्रिय हुईं। अब मारुति ऑल्टो कार ला रही है जो मारुति की सबसे सस्ती कार है।

Also Read – Yezdi Roadster Bike : लांच की नई कलर स्कीम के साथ जानें पूरी डिटेल !

ये है नया बदलाव / This is the new change

हाँ! जो लोग बहुत कम पैसों में कार के मालिक बनना चाहते हैं, वे ऑल्टो को ही तरजीह देते हैं।बताया जा रहा है कि अगर कार का नया मॉडल पुराने मॉडल से अलग होगा तो इसका प्लेटफॉर्म भी नया होगा. यह एक मारुति कार होगी जिसे मॉड्यूलर हार्टेक्ट प्लेटफॉर्म पर बनाया जाएगा।साथ ही आपको इसके डिजाइन में भी काफी बदलाव देखने को मिल सकते हैं, क्योंकि ऑल्टो का पहले से ही लोकप्रिय संस्करण बाजार में था, तो यह तीसरी पीढ़ी का संस्करण होगा जो आपको 10 से 1.0 लीटर ड्यूलजेट पेट्रोल इंजन के माध्यम से यात्रा का सुखद अनुभव देगा।

Also Read – Honda Shine : आया नया मॉडल शाइन सेलेब्रेशन एडीशन लॉन्च,जानें पूरी डिटेल

अगर बताया जा रहा है कि किसका सीएनजी वेरिएंट भी आ सकता है तो इसकी हेडलाइट्स और फॉग लैंप्स में काफी बदलाव देखने को मिल सकता है। इसके अलावा मारुति मेश ग्रिल के फ्रंट बंपर को भी बदल सकती है।इसके अलावा मारुति पहले से ही अधिक से अधिक ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए कई योजनाएं शुरू करती रहती है, इसलिए उम्मीद है कि मारुति शहरी क्षेत्र में अपनी पैठ बढ़ाने के लिए इसे सीएनजी में भी पेश कर सकती है।निश्चित रूप से हम सभी ने किसी न किसी मारुति वाहनों में यात्रा की है, किसी समय यात्री वाहन के रूप में उसमें बैठे रहे हैं, तो आप ऑल्टो के बारे में क्या सोचते हैं। मारुति का यह नया वेरिएंट बाजार में कैसा असर डालने वाला है।

talksdewas@gmail.com

Leave a Comment