Flying Bike : उड़ने को तैयार है अब बाइक,जानिए इसकी कीमत कितनी होगी और सभी खास फीचर्स

Flying Bike – जापानी कंपनी एयरविन्स ने उड़ने वाली बाइक के सपने को साकार किया है। हॉलीवुड की कई फिल्मों में दिखाई गई बाइक की कल्पना अब साकार हो रही है. यह अमेरिका के डेट्रॉइट शहर में चल रहे ऑटो शो में शुरू हुआ।

जापान की एयरविंस कंपनी ने उड़ने वाली बाइक के सपने को साकार कर लिया है। इसे एक्स टूरिस्मो नाम दिया गया है। इसे होवरबाइक के नाम से भी जाना जाता है।

क्या है क्षमता और कीमत
बाइक के पावर की बात करें तो यह 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से 40 मिनट तक उड़ सकती है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक भारतीय रुपये में इसकी कीमत करीब छह करोड़ रुपये तक होगी.

Xturismo limited edition test flight

विशेषता क्या है
X Turismo बाइक की खासियत इसका शानदार लुक है। इसे स्पोर्ट्स बाइक जैसा लुक दिया गया है लेकिन यह ड्राइवर के लिए काफी आरामदायक होगा. मौजूदा मॉडल पेट्रोल से चलने वाली बाइक है।

विशेष कंपनी योजना
Airwins कंपनी इस बाइक को जापान में बेच रही है और कंपनी का इरादा सिर्फ इसी मॉडल तक सीमित रहने का नहीं है, बल्कि भविष्य में छोटी बाइक्स को भी सामने लाया जा सकता है. कंपनी के फाउंडर के मुताबिक वह फिलहाल एक और प्रोजेक्ट पर काम कर रहे हैं जिसमें एक और छोटा इलेक्ट्रिक मॉडल तैयार किया जा रहा है। इस खास प्रोजेक्ट को पूरा करने में करीब दो से तीन साल का समय लग सकता है और कंपनी का नया प्रोडक्ट साल 2025 तक आने की उम्मीद है। इसके साथ ही नया मॉडल मौजूदा मॉडल से सस्ता भी हो सकता है।

flying bike

यह भी जानिए – RTO Services : आरटीओ की 58 सुविधाएं पर अब घर बैठे मिलेंगी होगी सर्विस,ड्राइविंग लाइसेंस जैसी सुविधाओं के लिए नहीं लगाना पड़ेगा चक्कर

अनुभव कैसा है
बाइक चलाने के बाद डेट्रायट ऑटो शो के सह-अध्यक्ष ने कहा कि होवरबाइक बेहतरीन होने के साथ-साथ काफी आरामदायक भी है। इसे चलाते समय उन्हें लगा कि इसे सीधे साइंस फिक्शन फिल्मों से लाया गया है। उन्होंने बताया कि वह 15 साल के बच्चे की तरह महसूस कर रहे थे।

talksdewas@gmail.com

Leave a Comment