धोनी फिर बनेंगे कप्तान : करेंगे इस नई प्लेइंग-11 टीम के साथ कप्तानी,IPL में फिर होगा माही मार रहा है का शोर !

धोनी फिर बनेंगे कप्तान – इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के अगले सीजन में महेंद्र सिंह धोनी चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) की कप्तानी करेंगे। इस बात की पुष्टि फ्रेंचाइजी के सीईओ काशी विश्वनाथ ने की है।

पिछले सीजन में सीएसके ने दो बार कप्तान बदले थे। पहले धोनी ने कप्तानी छोड़ने का फैसला खुद लिया था और फिर रवींद्र जडेजा को कप्तान बनाया गया। खराब प्रदर्शन के कारण जडेजा ने कप्तानी छोड़ दी और धोनी ने आखिरी मैचों में कप्तानी संभाली।

कहा जा रहा था कि अगले सीजन में चेन्नई एक नए कप्तान के साथ उतरेगी। सीईओ ने खुद बयान देकर इन चर्चाओं पर विराम लगा दिया है। विश्वनाथ ने कहा कि महेंद्र सिंह धोनी अगले आईपीएल सीजन में चेन्नई टीम के कप्तान होंगे।धोनी, जिन्होंने राइजिंग पुणे सुपर जायंट्स की कप्तानी भी की धोनी आईपीएल की शुरुआत से ही सीएसके के कप्तान हैं। उन्होंने टीम को 4 बार खिताब भी दिलाया है।

जब टीम को दो साल के लिए प्रतिबंधित किया गया, तो धोनी ने एक सीजन के लिए राइजिंग पुणे सुपर जायंट्स की कप्तानी की। इसके बाद वह स्टीव स्मिथ की कप्तानी में खेले। धोनी ने इस सीजन में सिर्फ 232 रन बनाए थे.IPL टीम की कप्तानी में धोनी अब भी नंबर 1आईपीएल टीम की कप्तानी के मामले में एमएस धोनी अभी भी नंबर-1 हैं।

यह भी जाने – E-Car : छोटा परिवार,इलेक्ट्रिक कार की जगह छोटी ई-कार की योजना बनाएं, कीमत कम-काम ज्यादा

उन्होंने लीग के 210 मैचों में 2 टीमों (सीएसके और आरपीएस) की कप्तानी की है। इनमें से उसने 123 जीते हैं। जबकि टीम को 86 मैच हारे हैं। इस मामले में दूसरे नंबर पर रोहित शर्मा हैं। रोहित ने अपनी कप्तानी में 143 में से केवल 79 मैच जीते हैं।पॉइंट टेबल में टीम 9वें नंबर पर थीटीम ने पिछले सीजन में खराब प्रदर्शन किया था। वह 14 में से केवल 4 मैच जीत सकी और 10 मैच हार गई। टीम के हिस्से में केवल 8 अंक थे।

talksdewas@gmail.com

Leave a Comment