Dewas Gourav Diwas : नवरात्री के पर्व पर गौरव दिवस के साथ देवास शहर होगा गौरान्वित ,महान गायक के साथ होगी संध्या आरती

Dewas Gourav Diwas – कलेक्टर शुक्ल ने 26 से 28 सितंबर तक शहर में मनाए जाने वाले गौरव दिवस के संबंध में 26 सितंबर से 28 सितंबर तक आयोजित होने वाले कार्यक्रमों की जानकारी दी. कलेक्टर शुक्ल ने बताया कि 26 सितंबर से देवास में नवरात्र शुरू हो रहे हैं. नवरात्रि का एक अलग महत्व है। देवास में इंदौर, उज्जैन और भोपाल सहित प्रदेश के अन्य जिलों से नागरिक माताजी के दर्शन करने आते हैं। इस बार नवरात्रि पर देवास में 10 लाख से अधिक नागरिकों के आने की संभावना है। उन्होंने कहा कि देवास में 26 से 28 सितंबर तक गौरव दिवस धूमधाम से मनाया जाएगा। नगर गौरव दिवस पर महाआरती, भजन संध्या, दीपोत्सव, चुनरी यात्रा, कन्या पूजन/ कन्या भोज, रंगारंग खेल महोत्सव का आयोजन किया जाएगा। गौरव दिवस हर साल नवरात्रि के पहले दिन मनाया जाएगा।

मशहूर गायक उदित नारायण की होगी भजन संध्या / Famous singer Udit Narayan will have Bhajan Sandhya

45e84d7bccbd8ef6e91c75080e27b749

कलेक्टर शुक्ल ने बताया कि देवास नगर गौरव दिवस के अवसर पर आज 26 सितंबर को पुलिस परेड ग्राउंड में महाआरती, आतिशबाजी व भजन संध्या होगी. भजन की शाम उदित नारायण आएंगे। शहर में मनाया जाएगा दीपोत्सव जिसमें प्रत्येक घर में पांच दीपक जलाए जाएंगे।

Also Read – Dewas Development:देवास ले रहा है सिंगापुर का रूप,मूर्तियों के साथ बदलेगी संविधान पार्क की रूपरेखा, बनेगा देश का होगा पहला संविधान पार्क

चुनरी यात्रा / Chunri Yatra

कलेक्टर शुक्ल ने बताया कि 27 सितंबर को विकास नगर स्टेडियम से माता टेकरी शंख द्वार तक चुनरी यात्रा निकाली जाएगी. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान चुनरी यात्रा में शामिल होंगे. चुनरी यात्रा में 50 हजार से अधिक शहरवासी शामिल होंगे. सभी महिलाओं को लाल रंग के कपड़े पहनाए जाएंगे। दोनों माताओं के लिए अलग-अलग चुनरी होगी। चार की कतार में दो चुनरी निकलेगी। महिलाएं कलश लेकर बाहर आएंगी। कलेक्टर शुक्ल ने कहा कि चुनरी यात्रा में विभिन्न संगठन भाग लेंगे. शहर के विभिन्न संगठनों के साथ बैठक भी की जा चुकी है। चुनरी यात्रा का सभी सामाजिक संगठन स्वागत करेंगे। सामाजिक संस्थाओं द्वारा जगह-जगह प्रसाद वितरण किया जाएगा।

Also Read – इंदौर – देवास सबसे बड़ा ऑपरेशन:किडनी से सबसे बड़ा स्टोन निकालने का रिकॉर्ड! गिनीज बुक में रजिस्ट्रेशन के लिए टीम को आया बुलावा,इंदौर – देवास

51 सौ कन्याओं के भोजन की व्यवस्था / Arrangement of food for 51 hundred girls

कलेक्टर शुक्ल ने बताया कि 28 सितंबर को पुलिस परेड ग्राउंड में कन्या पूजन होगा. जिसमें 51 सौ कन्याओं के भोजन की व्यवस्था मंदिर समिति कन्या के भोजन की व्यवस्था करेगी। कलेक्टर श्री शुक्ल ने कहा कि माताजी मंदिर पर एक पुस्तक तैयार की जा रही है। आप मंदिर के इतिहास और महत्व, मंदिर के पुराने फोटो के बारे में लेख दे सकते हैं। कलेक्टर श्री शुक्ल ने कहा कि नवरात्र में नौ दिनों तक विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा. खेल गतिविधियां होंगी, शहर का गौरव बढ़ाने वालों का सम्मान होगा।

talksdewas@gmail.com

Leave a Comment