Creta को कुचल देगा देगा Tata Altroz का स्टाइलिश लुक, 26kmpl बढ़िया माइलेज और धुआँधार फीचर्स के साथ देखे कीमत

Creta को कुचल देगा देगा Tata Altroz का स्टाइलिश लुक, 26kmpl बढ़िया माइलेज और धुआँधार फीचर्स के साथ देखे कीमत। टाटा मोटर्स सालों से देश भर में अपनी धाक जमाए हुए है. टाटा की सभी गाड़ियां 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग के साथ आती हैं और लोग इन गाड़ियों पर सबसे ज्यादा भरोसा करते हैं. अब टाटा ने एक बार फिर से अपनी नई Tata Altroz SUV से धूम मचा दी है. माருति कंपनी और हुंडई की क्रेटा को टक्कर देने के लिए लॉन्च की गई ये कार खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो ये जानकारी आपके लिए है.

Tata Altroz के दमदार फीचर्स

टाटा अल्ट्रोज़ में कंपनी ने नई टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया है. इस सेगमेंट की गाड़ियों के मुकाबले कंपनी ने ज्यादा से ज्यादा फीचर्स देने की कोशिश की है. इस कार में आपको फ्रंट और रियर पावर विंडो, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, हाइट एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, लेदर सीट्स, लेदर स्टीयरिंग व्हील, एडजस्टेबल हेडलाइट्स, फ्रंट और रियर फॉग लाइट्स, रियर डिफॉगर, रेन सेंसिंग वाइपर्स, अलॉय व्हील्स और पावर एंटीना जैसे शानदार फीचर्स मिलते हैं.

यह भी पढ़े- आसमान में घूमते घूमते फोटो खीचेगा Vivo का धांसू स्मार्टफोन, अमेजिंग कैमरा क्वालिटी और तगड़ी बैटरी से देगा DSLR को मात

Tata Altroz का पावरफुल इंजन

टाटा अल्ट्रोज़ में कंपनी ने एक दमदार और पावरफुल इंजन भी दिया है, जो बेहतरीन और स्मूथ ड्राइविंग के लिए बेहतरीन साबित होने वाली है. साथ ही आपको बता दें कि टाटा कंपनी ने अपनी अल्ट्रोज़ में तीन इंजन विकल्प भी दिए हैं, जिसमें पहला 1.2-लीटर का नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन है, दूसरा 1.2-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन है और तीसरा 1.5-लीटर का डीजल इंजन है जो 90 bhp की पावर और 200 Nm का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है.

Tata Altroz car शानदार माइलेज

अगर पावरफुल इंजन होने की बात करें तो इसका असर कार की माइलेज पर भी पड़ता है. ऐसे में टाटा अल्ट्रोज़ में आपको पेट्रोल इंजन में 19.33 किलोमीटर प्रति लीटर तक की माइलेज मिलती है, वहीं सीएनजी इंजन में आपको 26.2 किलोमीटर प्रति लीटर तक की माइलेज मिलती है.

Tata Altroz का एडवांस सेफ्टी सिस्टम

टाटा मोटर्स की गाड़ियां सेफ्टी के मामले में भी काफी पॉपुलर हैं. कुछ ऐसा ही टाटा अल्ट्रोज़ में भी देखने को मिलता है. टाटा अल्ट्रोज़ में आपको 2 एयरबैग्स (ड्राइवर और पैसेंजर), चाइल्ड लॉक, चाइल्ड सीट के लिए एंकर पॉइंट, ओवरस्पीड वार्निंग, स्पीड सेंसिंग डोर लॉक, एंटी थेफ्ट इंजन इमोबिलाइजर, सेंट्रल लॉकिंग, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम जैसे एडवांस सेफ्टी फीचर्स मिलते हैं.

यह भी पढ़े- Ertiga को मार्केट से भगा देगी Toyota की मिनी Innova कार, 26kmpl के माइलेज के साथ मिलेंगे ताबड़तोड़ फीचर्स

Tata Altroz की कीमत

अगर कीमत की बात करें तो टाटा अल्ट्रोज़ को 6.60 लाख रुपये से लेकर 10.74 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) की रेंज में मार्केट में उतारा गया है. वहीं इसके सीएनजी वेरिएंट की कीमत लगभग 7.55 लाख रुपये (एक्स-showroom, दिल्ली) तक पहुंच जाती है.

talksdewas@gmail.com

Leave a Comment