Innova के डिमांड कम करने आ रही Maruti की नई EECO, 26Kmpl के बढ़िया माइलेज के साथ मिलेंगे ताबड़तोड़ फीचर्स

Innova के डिमांड कम करने आ रही Maruti की नई EECO, 26Kmpl के बढ़िया माइलेज के साथ मिलेंगे ताबड़तोड़ फीचर्स।Maruti Suzuki की नई EECO मार्केट में तहलका मचाने के लिए तैयार है। ये कार Mahindra Bolero को सीधी चुनौती देती है. जहां बोलेरो अपनी दमदार बनावट के लिए जानी जाती है, वहीं नई EECO माइलेज के मामले में आगे है. ये 7 सीटर MPV करीब 26 KMPL का माइलेज देती है. इस बार कंपनी ने अपनी लोकप्रिय कार Maruti Eeco को एक नया रूप दिया है. नए फीचर्स और स्टाइलिश डिजाइन के साथ ये पहले से ज्यादा बेहतर हो गई है. तो चलिए, इस किफायती MPV के इंजन और फीचर्स पर एक नजर डालते हैं.

New Maruti Suzuki Eeco का स्टाइलिश डिजाइन

यह भी पढ़े- KTM को धुल चट्टा देगा TVS Apache का डैशिंग लुक, फर्राटेदार फीचर्स के साथ माइलेज भी बढ़िया

Maruti Suzuki ने नई Eeco के डिजाइन में बहुत ज्यादा बदलाव नहीं किए हैं. हालांकि, अब ये पहले से थोड़ी ज्यादा अपडेटेड दिखती है. कंपनी ने इस कार में पहले से ज्यादा आराम का ध्यान रखा है. आपको रेक्लाइनिंग फ्रंट सीट्स, प्रीमियम लुक के साथ कैबिन एयर फिल्टर, डोम लैंप और नया बैटरी सेविंग फंक्शन मिलता है.

New Maruti Suzuki Eeco में मिलेगा दमदार इंजन

Maruti Suzuki ने नई Eeco में एक दमदार इंजन दिया है जो गांव के रास्तों पर भी आसानी से चल सकती है. ये कार 1.2 लीटर इंजन के साथ आती है जो 80.76 PS की पावर और 104.4 NM का टॉर्क जनरेट करती है. इसमें 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स लगा है. अपनी दमदार इंजन की वजह से ये कार पेट्रोल मोड में लगभग 19.71 किमी प्रति लीटर और CNG वर्जन में 26.78 किमी प्रति किलो का माइलेज दे सकती है.

यह भी पढ़े- Creta की धज्जिया उड़ा देगी Maruti की रॉयल कार, 40kmpl के माइलेज के साथ फीचर्स भी झन्नाटेदार

New Maruti Suzuki Eeco के मॉडर्न फीचर्स

नई Maruti Suzuki Eeco में मिलने वाले फीचर्स की बात करें तो आपको काफी सारे मॉडर्न अपग्रेड मिलते हैं. इनमें डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, नई स्टीयरिंग व्हील, AC के लिए रोटरी कंट्रोल और 60 लीटर का पेट्रोल टैंक शामिल हैं. इस कार में पर्याप्त बूट स्पेस भी है. इसके अलावा, Eeco में प्रीमियम फीचर्स जैसे इल्युमिनेटेड हाज़ार्ड लाइट्स, डुअल एयरबैग्स, इंजन इमोबिलाइजर, ABS with EBD, चाइल्ड लॉक, स्लाइडिंग डोर्स और रिवर्स पार्किंग सेंसर मिलते हैं.

talksdewas@gmail.com

Leave a Comment