मामूली सा गेहू की बाली वाला 1 रूपये का सिक्का लाखो रूपये का बना देगा मालिक, बस करना होगा ये छोटा सा काम

मामूली सा गेहू की बाली वाला 1 रूपये का सिक्का लाखो रूपये का बना देगा मालिक, बस करना होगा ये छोटा सा काम। 1 रुपए के सिक्का को देखकर आपने कभी नहीं सोचा होगा की सिर्फ 1 रुपए के सिक्के से आप भी मालामाल हो सकते है। दुनिया में कई लोग ऐसे हैं जो पहले से सिक्क अपने पास रखते हैं। आज के समय में ये लोग मौज कर रहे है। आज के समय बाजार में ऐसे खास सिक्कों की भारी मांग हो रही है।

अंतरास्ट्रीय मार्केट में बड़ी पुराने सिक्को की डिमांड

इन पुराने सिक्को की वैश्विक बाजार में काफी ज्यादा डिमांड हो रही है। लेकिन आपको ये बात ध्यान में रखनी होगी कि 1 रूपये के सिक्के पर एक ख़ास चिन्ह होना चाहिए। आप इस पुराने एक रुपये के सिक्के हो आसानी से महंगे कीमतों में बेच कर कमाई कर सकते है। इसको जानने के लिए आपको ये खबर पूरा पढ़ना होगा। पुराने सिक्के को आप भी घर बैठे आसानी से बेच सकते है। इस 1 रुपये के सिक्के में कुछ खासियत होती है जिसके बारे में आपको बताने जा रहे है। आइये जानते है आपके पास रखे 1 रुपये के सिक्के में क्या होनी चाहिए खासियत।

यह भी पढ़े- 5G की दुनिया में खलबली मचा रहा Oneplus का स्टाइलिश स्मार्टफोन, झमाझम फीचर्स और कैमरा क्वालिटी देख लड़किया हुई लट्टू

जाने सिक्के में क्या होना चाहिए खासियत

आपकी जानकारी के लिए बता दे इस ख़ास 1 रुपए के गेहूं की बाली वाले सिक्के में सबसे मुख्य है साल जिसमें इसका निर्माण किया गया था। यह सिक्का 5 लाख रुपये में बाजार में ख़रीदा जा चुका है। 1 रुपये का गेहु की बाली वाला सिक्का ब्रिटिश काल का होना चाहिए। अगर आपके पास भी 1 रुपये के ऐसे ही सिक्के हैं, जिस पर सन 1885 छपी हुई है, तो इसे आप ऑनलाइन पोर्टल के माध्यम से आसानी से बेच सकते हैं। यहां सभी प्रकार के पुराने सिक्के बिकते हैं। कुछ ही दिनों पहले ऑनलाइन पोर्टल पर 1 रुपये का यह ब्रिटिश कालीन सिक्का 5 लाख रुपये में बेचा गया है। आइये जानते है कैसे आप पुराने सिक्के को आसान तरीके से बेचकर लाखो रुपये कमा सकते है।

यह भी पढ़े- KTM को धुल चट्टा देगा TVS Apache का डैशिंग लुक, फर्राटेदार फीचर्स के साथ माइलेज भी बढ़िया

जानिए इसे बेचने का सही तरीका

  1. पुराने सिक्के को बेचने के लिए सबसे पहले coinbazzar.com या www.ebay.com ऑनलाइन पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन करना होगा।
  2. इस साइट पर खुद का विक्रेता के रूप में पंजीयन करना होता है।
  3. एक रुपये के इस सिक्के का एक साफ फोटो लें और उसे साइट पर अपलोड कर दें।
  4. जो लोग इस 1 रुपये के गेहूं की बाली वाले सिक्के को खरीदने में रूचि रखते है वो आपसे संपर्क कर सकेंगे।
  5. इसके बाद आप आसानी से अपने पास रखे 1 रुपये के गेहूं की बाली वाले सिक्के से तगड़ी कमाई करके सपने साकार कर सकते है।

talksdewas@gmail.com

Leave a Comment