वॉट्सएप से होगा खाना ऑर्डर:PNR नंबर की होगी जरूरत,रेल्वे सूचना

वॉट्सएप से होगा खाना ऑर्डर – अब यात्रा के दौरान रेल यात्री व्हाट्सएप के जरिए खाना ऑर्डर कर सकेंगे। इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (IRCTC) फूड डिलीवरी सर्विस जूप ने जियो हैप्टिक के साथ मिलकर यह सुविधा शुरू की है। फिलहाल 100 से ज्यादा स्टेशनों पर यह सुविधा शुरू की जा चुकी है।

खाना ऑर्डर करने के लिए पीएनआर जरूरीरेल यात्री अब नए व्हाट्सएप चैटबॉट के जरिए मैसेज कर खाना ऑर्डर कर सकेंगे। खाना ऑर्डर करने के लिए यात्री को अपने पीएनआर का इस्तेमाल करना होगा और उसका ऑर्डर सीधे सीट पर पहुंचा दिया जाएगा। यात्री अपने ऑर्डर को रीयल टाइम में भी ट्रैक कर सकते हैं। साथ ही कोई परेशानी होने पर आप सपोर्ट टीम की भी मदद ले सकते हैं।

फिलहाल यह सुविधा 100 से ज्यादा स्टेशनों पर उपलब्ध होगी।रेलवे के अनुसार जूप से आप व्हाट्सएप पर +91 7042062070 पर चैट कर सकते हैं। फिलहाल यह सेवा विजयवाड़ा, वडोदरा, मुरादाबाद, वारंगल, दीन दयाल उपाध्याय, कानपुर, आगरा कैंट, टूंडला जंक्शन, बल्हारशाह जंक्शन और 100 से अधिक पर उपलब्ध है। रेलवे स्टेशन।WhatsApp पर ऐसे करें ऑर्डर खानासबसे पहले यात्री को मोबाइल में ज़ूप व्हाट्सएप चैटबॉट नंबर +91 7042062070 को सेव करना होगा।

इसके बाद व्हाट्सएप में जूप चैटबॉट को ओपन करना है।इसके बाद आपको 10 अंकों का पीएनआर नंबर टाइप करना होगा।ज़ूप आपके विवरण को सत्यापित करेगा। फिर आपको आगामी स्टेशन का चयन करने के लिए कहा जाएगा।फिर जूप चैटबॉट आपको कुछ रेस्तरां का विकल्प देगा जहां से आप खाना ऑर्डर कर सकेंगे। यहां पेमेंट मोड भी उपलब्ध होगा।खाना ऑर्डर करने और ट्रांजेक्शन पूरा करने के बाद आप चैटबॉट से ही ऑर्डर को ट्रैक भी कर पाएंगे।अंत में, ट्रेन के चुने हुए स्टेशन पर पहुंचते ही जूप आपको खाना पहुंचा देगा।

talksdewas@gmail.com

Leave a Comment