Digital Marketing Jobs Update 2022: सफलता के साथ बनाएं डिजिटल मार्केटिंग में करियर,भविष्य में नहीं होगी नौकरी की कमी

Digital Marketing Jobs Update 2022 – बेरोजगारी की समस्या से जूझ रहे युवाओं के लिए एक अच्छी खबर है। युवाओं में बेरोजगारी की समस्या को दूर करने के लिए सक्सेस डॉट कॉम ने बेहद कम कीमत पर एक विशेष कोर्स शुरू किया है। आज Digital Marketing का दायरा लगातार बढ़ रहा है और इस क्षेत्र में रोजगार के जबरदस्त अवसर हैं। आज पूरी दुनिया डिजिटलीकरण की ओर बढ़ रही है और कंपनियां अपने कारोबार को बढ़ाने के लिए बड़ी संख्या में डिजिटल मार्केटिंग विशेषज्ञों की भर्ती कर रही हैं। डिजिटल मार्केटिंग विशेषज्ञों की नौकरी वर्तमान में शीर्ष 10 मांग वाली नौकरियों में शामिल है। साथ ही डिजिटल मार्केटिंग विशेषज्ञों की मांग हर साल 25 से 30 प्रतिशत की दर से बढ़ रही है।

मंदी में भी नौकरियों की कमी के आसार नहीं :
पूरी दुनिया में फिर से मंदी के काले बादल छाए हुए हैं. हालांकि डिजिटल मार्केटिंग कोर्स करने वाले युवाओं के लिए राहत की बात यह है कि आने वाले कई सालों तक इस क्षेत्र में नौकरियों की कोई कमी नहीं है। दरअसल, 2025 तक भारत में इंटरनेट यूजर्स की संख्या 950 मिलियन से ज्यादा होने की उम्मीद है। साथ ही 5जी सेवाओं के लॉन्च होने से इस क्षेत्र में ज्यादा ग्राहक तैयार हो जाएंगे। इससे डिजिटल मार्केटिंग की दुनिया और भी बढ़ेगी और भविष्य में इसमें रोजगार के अधिक अवसर पैदा होंगे। इसलिए डिजिटल मार्केटिंग में एक कोर्स आपके लिए बहुत खास साबित हो सकता है और आपको एक अच्छी नौकरी दिला सकता है।

सफलता के साथ डिजिटल मार्केटिंग सीखें:
सक्सेस द्वारा शुरू किए गए विशेष डिजिटल मार्केटिंग कोर्स में, आपको डिजिटल मार्केटिंग की सभी बुनियादी बातों से परिचित कराया जाता है और आपको Google प्रमाणित अनुभवी संकायों से अध्ययन करने का अवसर मिलता है। इसके अलावा, आपको सीखने के लिए 9 मॉड्यूल और 40 से अधिक शिक्षण उपकरण प्रदान किए जाते हैं। इस कोर्स में आप इंटरव्यू के लिए भी तैयार होते हैं। इसके अलावा, आपको विशेषज्ञ संकायों से सीखने और उनके मास्टर क्लास सत्र में भाग लेने का भी मौका मिलता है। सक्सेस फॉर डिजिटल मार्केटिंग द्वारा शुरू किए गए इस कोर्स की खास बात यह है कि इसमें किसी भी उम्र के युवा प्रवेश ले सकते हैं और इसके लिए किसी विशेष डिग्री का होना जरूरी नहीं है।

सफलता के साथ बनाएं अपना करियर
अगर आपने भी 12वीं या ग्रेजुएशन किया है लेकिन अपने करियर को लेकर तमाम तरह की चिंताओं से घिरे हैं तो अब आपको चिंता करने की जरूरत नहीं है। देश की जानी-मानी एडटेक कंपनी सक्सेस ने युवाओं की मदद के लिए कई प्रोफेशनल और स्किल ओरिएंटेड शॉर्ट एंड लॉन्ग टर्म कोर्स शुरू किए हैं, जहां से आप घर बैठे किसी भी फील्ड में खुद को प्रोफेशनल बना सकते हैं। ग्राफिक डिजाइनिंग और डिजिटल मार्केटिंग के अलावा यहां कई कोर्स भी उपलब्ध हैं। इतना ही नहीं, जो युवा सरकारी नौकरी का सपना देख रहे हैं, उनके लिए सफलता पर लगभग सभी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए पाठ्यक्रम हैं।

talksdewas@gmail.com

Leave a Comment