मुस्लिम युवक /दलित युवती का मामला आया सामने – धार्मिक स्थल सहित गाड़ियों की हुए तोड़ा फोड़ी,देवास

मुस्लिम युवक /दलित युवती का मामला आया सामने – मुस्लिम युवक के साथ दलित युवती के जाने पर हंगामा : देवास के उदयनगर में भीड़ ने वाहनों को तोड़ा, धार्मिक स्थल में भी तोड़फोड़ कीदेवास1 घंटा पहलेदेवास जिले के उदयनगर में उस समय बवाल हो गया जब एक दलित लड़की एक मुस्लिम युवक के साथ गई। परिवार ने अपहरण का आरोप लगाकर हंगामा किया। युवक की गिरफ्तारी की मांग को लेकर शहर को बंद रखा गया था। थाने का घेराव कर आरोपी को गिरफ्तार करने की मांग की गई।

गांव में जुलूस भी निकाला गया।

आरोपी और उसके दो रिश्तेदारों के घर पर पथराव किया गया। भीड़ ने एक धार्मिक स्थल में भी तोड़फोड़ की। साथ ही आरोपी के परिवार की दो बाइक और एक कार को भी क्षतिग्रस्त कर दिया। पुलिस ने पहुंचकर स्थिति को संभाला।लड़की के भाई ने पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराते हुए कहा, “हम चार भाई-बहन हैं। एक बहन और भाई स्कूल गए थे। पिता इंदौर गए थे। मैं और अपहृत बहन शुक्रवार दोपहर 2 बजे हमारे खेत में खाद डाल रहे थे। इस बीच। फरजान (20) पिता सज्जुद्दीन आया और बहन (19) को आवाज देकर बुलाया इसके बाद वह बहन को बाइक पर बिठाकर ले गया।पुलिस ने निकाला फ्लैग मार्चआरोपी को पकड़ने की मांग को लेकर उदयनगर में सुबह से ही बंद रखा गया था।

पुलिस ने 24 घंटे के भीतर आरोपी को पकड़ने का आश्वासन दिया, जिसके बाद स्थिति सामान्य हो गई। बागली एसडीएम एस. सोलंकी भी मौके पर पहुंचे और स्थिति को संभाला। शहर में फ्लैग मार्च निकाला गया। एसडीएम सोलंकी ने पीड़ित परिवार से बात की.तोड़फोड़ मामले में की गई कार्रवाई फिलहाल उदयनगर में स्थिति नियंत्रण में है, एहतियात के तौर पर शहर में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि मामला शुक्रवार का है. पुलिस ने आरोपी युवक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। सूत्रों के मुताबिक तोड़फोड़ के मामले में दो लोगों को आरोपी बनाने का मामला भी सामने आ रहा है. हालांकि इस मुद्दे पर पुलिस अभी तक खुलकर बात नहीं कर पाई है।

talksdewas@gmail.com

Leave a Comment