घर पर चलाई JCB – निगम टीम पर हमला करने वाले के घर पर हुआ JCB का हमला, भोपाल

घर पर चलाई JCB – राजधानी के न्यू मार्केट में अतिक्रमण हटाने गई नगर पालिका टीम पर हमला करने वाले अल्ताफ के पिता बन्ने खान के घर पर शनिवार को जेसीबी चली। इस दौरान कांग्रेसियों ने हंगामा किया। विपक्ष के नेता शबिस्ता जकी और अतिक्रमण प्रभारी कमर शाकिब के बीच भी तीखी नोकझोंक हुई। नेता प्रतिपक्ष जकी ने ठीक होने का आरोप लगाया और शर्मिंदा होने की बात कही। अतिक्रमण पर जवाब देते हुए प्रभारी शाकिब ने कहा कि आपको आरोप लगाने में शर्म नहीं आती. हंगामे के बीच पुलिस के साये में कार्रवाई की गई।20 अगस्त को नगर निगम की टीम अतिक्रमण हटाने न्यू मार्केट गई थी। इसी बीच अल्ताफ के पिता बन्ने खान, एजाज, मनोज लोधी समेत अन्य लोग गाली-गलौज करने लगे।

प्रभारी शाकिब रुके तो उन्होंने धमकाया और लात-घूंसे मारे। इस दौरान कुछ अन्य कर्मचारियों को भी अतिक्रमणकारियों ने पीटा। इससे शाकिब समेत कई कर्मचारी घायल हो गए। मामले में टीटी नगर थाने ने अल्ताफ और अन्य को गिरफ्तार किया था। शनिवार को नगर निगम की टीम अल्ताफ के बाणगंगा स्थित घर को गिराने की कार्रवाई के लिए पहुंची।परिजन रोते रहे, कार्रवाई जारी रहीकार्रवाई के दौरान परिवार के सदस्यों को घर से बाहर निकाल दिया गया। सामने घर टूटता देख महिला रोती रही। हंगामे की स्थिति से निपटने के लिए भारी पुलिस बल तैनात किया गया था। जब कांग्रेसियों और महिलाओं ने हंगामा किया तो पुलिस ने समझाया। कार्रवाई का विरोध करने के लिए नेता प्रतिपक्ष जकी भी पहुंचे। इस दौरान महिला पुलिसकर्मियों ने उन्हें हटा दिया। पुलिस से भी उसकी काफी देर तक नोकझोंक हुई।

आप रिकवरी भी करते हैं – जकी हंगामे के बीच नेता प्रतिपक्ष और अतिक्रमण प्रभारी के बीच जमकर मारपीट हुई. नेता प्रतिपक्ष जकी ने शाकिब से कहा कि आप भी रिकवरी कीजिए। इस पर आपको शर्म नहीं आती इस पर शाकिब ने कहा- आपके पास शुरू से ही आरोप लगाने का काम है। आरोप लगाने में शर्म आनी चाहिए।एक दर्जन से ज्यादा मामलेअल्ताफ के खिलाफ टीटी नगर और श्यामला हिल्स थाने में एक दर्जन आपराधिक मामले दर्ज हैं।

वार्ड-25 के बाणगंगा में उनका घर है

निगम अधिकारियों का कहना है कि यह मकान अवैध रूप से बनाया गया था।लगाया गया अतिक्रमण का आरोप20 अगस्त को न्यू मार्केट के हॉकर्स कॉर्नर पर काफी देर तक हंगामा हुआ। अल्ताफ, मनोज और एजाज ने मारपीट शुरू कर दी। अल्ताफ ने शाकिब को थप्पड़ मारा। वहीं, क्षेत्र अतिक्रमण के प्रभारी आकाश मिश्रा, राजीव व नावेद प्रभारी को भी पीटा गया और हाथापाई की गयी. बाद में कर्मचारियों ने आरोपी को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। अतिक्रमण प्रभारी शाकिब की रिपोर्ट पर पुलिस ने अल्ताफ, एजाज बेग और मनोज लोधी के खिलाफ सरकारी काम में बाधा डालने, मारपीट करने, गाली-गलौज करने और जान से मारने की धमकी देने का मामला दर्ज किया था.

talksdewas@gmail.com

Leave a Comment