सफाई मिशन – नेता-अफसरों सहित मोहल्लेवासी ने लगाई सड़को पर झाड़ू, इन लोगो ने दिखायी इन्शानियत,देवास – इंदौर

सफाई मिशन देवास -इंदौर । इंदौर देश में 5 बार यूं ही देश में अव्वल नहीं आया। इंदौर के सफाई मित्र 12 महीने इसमें जुटे रहते हैं तब जाकर यह मुकाम हासिल हुआ है। चूंकि शनिवार को उनके इष्टदेव भगवान गोगा देव का चल समारोह था और आज सफाई मित्रों का अवकाश है। ऐसे में रविवार सुबह मंत्री तुलसीराम सिलावट, महापौर पुष्यमित्र भार्गव, विधायक आकाश विजयवर्गीय, अपर कमिश्नर (निगम) संदीप सोनी सहित अन्य अधिकारियों व क्षेत्रीय व्यापारियों ने राजबाडा और रणजीत हनुमान मंदिर के पास साफ-सफाई की।

jhadoo

सुबह 7 बजे मंत्री सिलावट व महापौर भार्गव सहित ये सभी राजबाडा पहुंचे। चूंकि रात को गोग देव का चल समारोह यहीं से निकला था इसलिए सभी ने हाथों में झाड़ी थामी और यहीं से सफाई शुरू की। खास बात यह कि यह सब सांकेतिक नहीं था बल्कि सभी ने साफ-सफाई ऐसी की जैसे कि रोज सफाई मित्र करते हैं। मंत्री व महापौर झाड़ू लगाने के साथ नजर रखे थे कहीं कोने या आसपास कचरा तो नहीं है। जहां भी कचरा दिखा उन्होंने उसे साफ किया।

देवास। मैं भी हूं स्वछता ग्राही के साथ महापौर, सभापति, आयुक्त ने की शहर की सफाई क्लीन देवास, ग्रीन देवास के साथ स्वच्छ रहे हमारा शहर- महापौर एक दिन के लिए हमारा भी दायित्व है की हम अपने घर के बाहर स्वयं सफाई करें- सभापति हम लोगों की भी जिम्मेदारी बनती है कि सफाई मित्रों के अवकाश पर खुद सफाई करें- आयुक्त देवास। स्वच्छ भारत के इरादे को लेकर शहर में स्वच्छता अभियान के तहत आज प्रमुख मार्गो पर सफाई की गई। अभियान के तहत शहर की प्रथम नागरिक महापौर, निगम सभापति, आयुक्त सहित निगम के विभागीय अधिकारियों व कर्मचारियों के साथ विभिन्न संस्थाओं ने सफाई कर मैं भी हूं स्वच्छता ग्राही के साथ लोगों को जागरूक किया।

FB IMG 16610837521191 1

गोगा नवमी के चलते सफाई मित्र रविवार को अवकाश पर थे, उनके कार्य का सम्मान करते हुए शहर में सफाई प्रतिदिन की तरह हो इसी उद्देश्य को लेकर सफाई की गई। रविवार को सुबह 8 बजे से शहर के प्रमुख मार्गों पर सफाई अभियान चलाकर सफाई की गई। क्लीन देवास ग्रीन देवास उद्देश्य को लेकर सुबह 8 बजे से शहर के शुक्रवारिया हाट से अभियान की शुरूआत हुई। शुक्रवारिया हाट में महापौर गीता अग्रवाल, निगम आयुक्त विशालसिंह चौहान, पूर्व देविप्रा उपाध्यक्ष दुर्गेश अग्रवाल क्षेत्रीय पार्षद बाली घोसी के साथ स्वच्छ भारत आरडब्लयूईएम की टीम मौजूद थी।साथ ही बालगढ़ रोड़ पर पार्षद दीपक अकोदिया सहित कई साथियों ने भी लगाई सड़को पर झाड़ू जिससे सफाई का दौर निरंतर रह सके। साथ ही सयाजी द्वार व एमजी रोड़ से नावेल्टी चैराहे तक सभापति रवि जैन, निगम स्वास्थ्य समिति अध्यक्ष धर्मेन्द्र सिंह बैस, क्षेत्रीय पार्षद आलोक साहू एवं स्वास्थ्य अधिकारी स्वच्छ भारत मिशन नोडल अधिकारी सौरभ त्रिपाठी, कार्यालय अधीक्षक अशोक उपाध्याय के साथ सामाजिक संस्थाएं औद्योगिक ईकाइ के सदस्यगण, निगम कर्मचारी मौजूद थे।

jho

talksdewas@gmail.com

Leave a Comment