टूटा 8 साल का रिकार्ड:एशिया कप में पाकिस्तान ने दी भारत को 5 विकेट से शिकस्त,इस प्लेयर का कैच रूपी जीवनदान भारत को पड़ा महंगा

टूटा 8 साल का रिकार्ड – एशिया कप के सुपर-4 मैच में बेहद रोमांचक संघर्ष के बाद पाकिस्तान ने टीम इंडिया को 5 विकेट से हरा दिया. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 181 रन बनाए। विराट कोहली ने 60 रन बनाए। जवाब में पाकिस्तान ने 19.5 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया। मोहम्मद रिजवान ने 71 रनों की शानदार पारी खेली. वहीं, मोहम्मद नवाज ने 20 गेंदों में 42 रन बनाए। उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया।

अर्शदीप सिंह ने मैच में रवि बिश्नोई की गेंद पर 17.3 ओवर में आसिफ अली का आसान सा कैच छोड़ा। उस वक्त आसिफ खाता भी नहीं खोल पाए थे। वहीं मैच बदल गया। इसके बाद उन्होंने 8 गेंदों में 16 रन बनाए। भारत 8 साल बाद एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ एक मैच हार गया है। इससे पहले 2014 एशिया कप में पाकिस्तान ने भारत को 1 विकेट से हराया था।

रोहित शर्मा-केएल राहुल की छोटी लेकिन विस्फोटक पारीटीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा और केएल राहुल ने भारत को मजबूत शुरुआत दी. उन्होंने सिर्फ 16 गेंदों में 28 रन बनाए। इस दौरान उनके बल्ले पर 3 चौके और 2 छक्के लगे। रोहित का स्ट्राइक रेट 175 का था। हालांकि, वह बड़ी पारी नहीं खेल सके। उनका विकेट हारिस रऊफ ने लिया।

वहीं खराब फॉर्म में चल रहे केएल राहुल ने भी मैच में 28 रन बनाए. उनके बल्ले से 2 छक्के और 1 चौका निकला। उनका विकेट शादाब खान ने लिया।बाबर का फ्लॉप शो जारी, फखर जमां ने भी नहीं किया काम पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आजम का फ्लॉप शो जारी है. उनका विकेट एशिया कप में अपना पहला मैच खेलते हुए रवि बिश्नोई ने लिया।

यह भी जाने – नोकिया लेकर आया फ्लिप फोन:मिलेंगी डुअल के साथ 4G कनेक्टिविटी,कीमत से लेकर जाने सभी जानकारी

बाबर महज 14 रन बनाकर आउट हो गए। रोहित शर्मा ने शानदार कप्तानी करते हुए पावरप्ले में ही बिश्नोई को गेंदबाजी करना बंद कर दिया और उन्होंने बाबर का कैच भी लपका।युजवेंद्र चहल ने पाकिस्तान को एक और झटका दिया. उन्होंने फखर जमान को कोहली के हाथों कैच कराया। जमान ने 18 गेंदों में 15 रन बनाए। उनके बल्ले से 2 चौके निकले।

हार्दिक, पंत भी हुए फ्लॉप हार्दिक पांड्या और ऋषभ पंत भी बल्ले से कुछ खास नहीं कर पाए। दिनेश कार्तिक की जगह मैच में खेल रहे ऋषभ ने बल्ले से सिर्फ 14 रन बनाए. वहीं पाकिस्तान के खिलाफ लीग मैच के हीरो रहे हार्दिक पांड्या खाता भी नहीं खोल सके. हार्दिक का विकेट शादाब ने पंत और मोहम्मद हसनैन का लिया।

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन-

भारत– रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, दीपक हुड्डा, हार्दिक पांड्या, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह।

पाकिस्तान– बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान, फखर जमान, इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, शादाब खान, आसिफ अली, मोहम्मद नवाज, हारिस रऊफ, मोहम्मद हसनैन और नसीम शाह।

talksdewas@gmail.com

Leave a Comment