Asia Cup Update : टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका ,बाहर हुका रास्ता लगभग तय,श्रीलंका ने 6 विकेट से हराया

Asia Cup Update – टीम इंडिया एशिया कप के फाइनल में पहुंचने की दौड़ से लगभग बाहर हो गई है. मंगलवार को खेले गए सुपर-4 मुकाबले में श्रीलंका ने भारत को 6 विकेट से हरा दिया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 173 रन बनाए। कप्तान रोहित शर्मा ने 72 रनों की पारी खेली. जवाब में श्रीलंका ने 19.5 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया।

श्रीलंका के सलामी बल्लेबाज पथुम निशंका और कुसल मेंडिस ने पहले विकेट के लिए 97 रन की साझेदारी की। दोनों ने 11 ओवर में 97 रन जोड़े। निशंका 37 गेंदों में 52 रन पर आउट हो गईं। एक समय श्रीलंका का स्कोर 110 रन पर चार विकेट पर सिमट गया था।

ऐसा लग रहा था कि भारतीय टीम मैच जीत जाएगी, लेकिन भानुका राजपक्षे और कप्तान दासुन शनाका ने मिलकर श्रीलंका को जीत दिलाई। भानुका ने 17 गेंदों में 25 रन बनाए और शनाका ने 18 गेंदों में 33 रनों की नाबाद पारी खेली।

लास्ट ओवर थ्रिल
श्रीलंका को आखिरी ओवर में जीत के लिए 7 रन चाहिए थे। अर्शदीप ने पहली चार गेंदों में केवल 5 रन दिए। पांचवीं गेंद पर बल्लेबाज एक भी शॉट नहीं खेल सका. विकेटकीपर ऋषभ पंत के पास रन आउट का मौका था लेकिन उनका थ्रो विकेट पर नहीं लगा.

इसके बाद नॉन स्ट्राइकर की ओर से भी कोई थ्रो नहीं किया। इसमें श्रीलंकाई बल्लेबाजों ने दो रन लिए और मैच जीत लिया। भारतीय टीम अभी कागजों पर फाइनल की दौड़ में है। लेकिन, इसके लिए एक साथ कई चमत्कार करने पड़ते हैं।

Rohit Sharma

रोहित की कप्तानी पारी
टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा के बल्ले ने श्रीलंका के खिलाफ काफी कुछ बोला. उन्होंने 41 गेंदों में 72 रन की तूफानी पारी खेली. भारत को जल्दी मिले 2 झटके, विराट और केएल राहुल कुछ खास नहीं कर पाए। इसके बाद रोहित ने 5 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 72 रन की पारी खेली. उनका स्ट्राइक रेट 175.60 का था।

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन
भारत
– रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, ऋषभ पंत, दीपक हुड्डा, भुवनेश्वर कुमार, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल और अर्शदीप सिंह।

श्रीलंका: पथुम निशंका, कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), चरित असलंका, दनुष्का गुणथिलका, भानुका राजपक्षे, वनिन्दु हसरंगा, दासुन शनाका (कप्तान), चमिका करुणारत्ने, महेश तीक्षा, दिलशान मदुशंका, असिथा फर्नांडो।

talksdewas@gmail.com

Leave a Comment