युवक की मौत : खेत से कीटनाशक प्रोटेक्स पीकर घर पहुंचे तो परिजन अस्पताल लेकर पहुंचे,बैतूल

युवक की मौत – उपचार के दौरान कीटनाशक का सेवन करने से एक युवक की मौत हो गई। घटना अठनेर थाना क्षेत्र के घुड़ंगा गांव की है. पुलिस ने मृतक का पीएम कराकर शव परिजनों को सौंप दिया है। फिलहाल आत्महत्या के कारणों का खुलासा नहीं हो पाया है। पुलिस ने मामला स्थापित करने के बाद जांच शुरू कर दी है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार गांव घुड़ंगा निवासी 24 वर्षीय राजकुमार नागले ने अपने खेत में कीटनाशक का सेवन कर लिया था. जिससे वह गंभीर हो गए। मृतक के भाई सतीश नागले के मुताबिक उसके भाई ने कुछ खा लिया था. रात को जब वह घर पहुंचा तो उसके मुंह से तीखी गंध आ रही थी। पूछने पर उन्होंने कीटनाशक प्रोटेक्स के उपयोग के बारे में बताया, जो खेत में फसलों पर लगाया जाता है।

इस दौरान उन्हें घबराहट और उल्टी होने लगी। जिसके बाद उसके परिजन उसे तुरंत आठनेर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले गए और भर्ती कराया. युवक की हालत गंभीर होने पर उसे जिला अस्पताल बैतूल रेफर कर दिया गया। जिला अस्पताल में इलाज के दौरान उनकी हालत लगातार नाजुक बनी हुई थी, जिसके चलते उन्हें निजी अस्पताल ले जाया गया. लेकिन उसे बचाया नहीं जा सका।

यहां तक ​​कि परिवार के सदस्यों को भी आत्महत्या करने का कारण नहीं पता है।

डॉक्टर ने बताया कि कीटनाशक के अत्यधिक सेवन से उसके आंतरिक अंग बुरी तरह प्रभावित हुए हैं। पूरे शरीर में जहर फैल चुका था, जो मौत का कारण बना। युवक की मौत के बाद जिला अस्पताल में पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया है. घरवालों को भी नहीं पता कि उसने जहर पीकर खुदकुशी का यह आत्मघाती कदम क्यों उठाया। मृतक शादीशुदा था और उसकी एक बेटी है।

talksdewas@gmail.com

Leave a Comment