नदी में बहा ट्रैक्टर : पुलिया पार करते समय हुआ ये हादसा 1 सुरक्षित दूसरा लापता

नदी में बहा ट्रैक्टर – उज्जैन शहर से 35 किमी दूर उन्हेल-कर्णावद मार्ग पर गंभीर नदी की पुलिया पर पानी की तेज धारा में एक ट्रैक्टर बह गया। इस दौरान ट्रैक्टर का चालक और एक अन्य व्यक्ति भी डूब गया। घटना के तुरंत बाद बचाव दल के पहुंचने पर एक व्यक्ति को नदी से बाहर निकाला गया। दूसरे व्यक्ति की तलाश की जा रही है।

उनहेल थाना पुलिस को दोपहर में सूचना मिली कि उन्हेल कर्णावड मार्ग स्थित गंभीर नदी की पुलिया पर एक ट्रैक्टर पुलिया से बाहर निकलते समय तेज धारा में बह गया. सूचना के बाद पुलिस के साथ रेस्क्यू टीम भी मौके पर पहुंच गई। हादसा उस वक्त हुआ जब ट्रैक्टर पर सवार दो लोगों ने पुलिया पर तेज पानी बहने के बाद भी पुलिया पार करने की कोशिश की। इस दौरान पुलिया पर बैठे चौकीदार ने भी ट्रैक्टर निकालने से मना कर दिया था, लेकिन चालक नहीं माना।

पुलिस ने बताया कि जिसे नदी से बचाया गया है, वह नानूराम है. लापता व्यक्ति का नाम शंकरलाल अंजना है। दोनों पास के गांव पिपलिया सारंग के रहने वाले हैं.

पुलिया पर फिर भी तेज बहाव नहीं सुनते

घटना के दौरान मौजूद कुछ प्रत्यक्षदर्शी ग्रामीणों का कहना है कि बरसात के दिनों में जब पुलिया पर पानी होता है या कोई प्रवाह होता है तो पुलिया पार करना प्रतिबंधित है। रविवार दोपहर करीब 2 बजे पुलिया पर तैनात चौकीदार ने ट्रैक्टर चालक को पुलिया पार करने से मना किया था, लेकिन चालक ने चौकीदार की एक नहीं सुनी. पुलिया पर कुछ दूर जाने के बाद वह तेज धारा में ट्रैक्टर से बहकर नदी में बह गया। ग्रामीणों का कहना है कि तेज बहाव होने पर पटवारी की ड्यूटी पुलिया पर बनी रहती है। आज जब हादसा हुआ तब पटवारी यहां नहीं थे।

पानी कम होने पर दूसरा व्यक्ति निकलेगा

गंभीर नदी की पुलिया पर हादसे के बाद मौके पर पहुंचे तहसीलदार नवीन चालोत्रा ​​ने एक व्यक्ति के नदी में दबे होने की पुष्टि की है. तहसीलदार ने बताया कि वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देश पर उनहेल के इटावा बांध के गेट को बंद कर दिया गया है. नदी में जलस्तर कम कर लापता व्यक्ति को भी बचाया जाएगा। रेस्क्यू टीम के प्रयास जारी हैं।

talksdewas@gmail.com

Leave a Comment