Tesla Car Update:फेल हुआ सेल्फ ड्राइविंग फीचर,ट्रक बानी घोड़ागाड़ी,देखे वीडियो

Tesla Car Update – टेस्ला सबसे उन्नत ड्राइविंग तकनीक के साथ ईवी कार बाजार में अग्रणी है, जिसमें ‘सेल्फ-ड्राइविंग/ऑटोपायलट’ फ़ंक्शन शामिल हैं। हालांकि यह फंक्शन निश्चित रूप से फ्यूचरिस्टिक है, जिसके कारण इसकी कमियां भी हैं, क्योंकि इस फीचर के कारण कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं।

हाल ही में, एक वीडियो वायरल हुआ जिसमें टेस्ला का सेल्फ-ड्राइविंग सॉफ्टवेयर एक घोड़े की गाड़ी को ट्रक के साथ भ्रमित करता है।

वीडियो में दिखाया गया है कि कैसे टेस्ला का सॉफ्टवेयर घोड़े की खींची हुई गाड़ी का पता लगाने में सक्षम नहीं है और जब टेस्ला कार घोड़े की खींची हुई गाड़ी के पीछे चल रही थी, तो उसके सॉफ्टवेयर ने इसे ट्रक समझ लिया। स्क्रीन में एक ट्रक, एक पालकी और एक व्यक्ति पालकी के पीछे चलते हुए दिखाई दे रहा है।

उनमें से एक घोड़े और छोटी गाड़ी जैसा दिखता है। टेस्ला का सेल्फ-ड्राइविंग सॉफ्टवेयर अपनी लंबाई के कारण ट्रक जैसा दिखता है, लेकिन एआई को भ्रमित होते देखना मजेदार है। ये वीडियो सामने आते ही सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो गया है.

https://www.instagram.com/reel/ChM2GsQqVFg/?utm_source=ig_web_copy_link

जल्द ही “टेस्ला वर्सेज हॉर्स कैरिज”, “एलोन शुड फिक्स दिस” और “ब्रो इज प्लेइंग प्रोप हंट” जैसे ट्रोल्स इसके साथ आने लगे। कुछ दिनों पहले, कैलिफ़ोर्निया में मोटर वाहन विभाग ने एलोन मस्क द्वारा संचालित टेस्ला पर अपने ऑटोपायलट और पूर्ण स्व-ड्राइविंग सुविधाओं के बारे में नकली दावे करने का आरोप लगाया था।

एजेंसी ने अपनी फाइलिंग में कहा कि टेस्ला ने “गलत समझा” कि तकनीक से लैस कारें स्वायत्त रूप से संचालित हो सकती हैं। डीएमवी ने टेस्ला के ऑटोपायलट पेज पर जानकारी की ओर इशारा करते हुए कहा कि इसकी एफएसडी प्रणाली “चालक की सीट पर बैठे व्यक्ति द्वारा आवश्यक कार्रवाई के बिना छोटी और लंबी दूरी की यात्रा करने में सक्षम होने के लिए डिज़ाइन की गई है।”

talksdewas@gmail.com

Leave a Comment