Corrit Hover Bike : इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च,110 किमी तक होगी रेंज,दो फैट टायर,नहीं होगी ड्राइविंग लाइसेंस की जरूरत,पढ़े पूरी डिटेल

Corrit Hover Bike -इलेक्ट्रिक वाहन स्टार्ट-अप Corrit Electric (कॉरिट इलेक्ट्रिक) ने भारत में दो नई लो-स्पीड Fat Tire Electric Bikes (फैट टायर इलेक्ट्रिक बाइक) Hover 2.0 (होवर 2.0) और Hover 2.0+ (होवर 2.0+) लॉन्च की हैं। जहां नए Hover 2.0 की कीमत 79,999 रुपये रखी गई है, वहीं Hover 2.0+ की कीमत 89,999 रुपये तय की गई है। ये ई-बाइक चार कलर ऑप्शंस रेड, येलो, ब्लैक और व्हाइट में उपलब्ध होगी।

बैटरी और स्पीड
होवर 2.0 में 1.5kWh का बैटरी मिलता है, जबकि होवर 2.0+ में 1.8kWh की बड़ी यूनिट मिलती है। दोनों इलेक्ट्रिक बाइक्स की टॉप स्पीड 25 किमी प्रति घंटा है और कंपनी का दावा है कि ये 0 से 25 किमी प्रति घंटे की रफ्तार महज 3 सेकेंड में पकड़ लेती हैं। 

ड्राइविंग रेंज
रेंज की बात करें तो नई होवर 2.0 एक बार फुल चार्जिंग पर 80 किमी की दूरी तय कर सकती है। जबकि हॉवर 2.0+ में फुल चार्ज पर 110 किमी की रेंज देने का दावा किया गया है। कॉरिट का कहना है कि ये ई-बाइक कस्टम बाइक कवर और मोबाइल होल्डर के साथ कम्पैटेबल हैं, जो होवर 2.0+ के साथ कंप्लीमेंट्री मिलेंगे। लेकिन होवर 2.0 में एक्सेसरी के दौर पर बेचे जाएंगे। 

ड्राइविंग लाइसेंस की जरूरत नहीं
कंपनी के मुताबिक स्कूटर को खासतौर पर 12 से 18 वर्ष के आयु वर्ग के लिए और गोवा या जयपुर जैसे शहरों में पर्यटकों के आकर्षण के लिए डिजाइन किया गया है। 250 किलोग्राम भार वहन करने की क्षमता वाले इस टू-सीटर इलेक्ट्रिक स्कूटर के दोनों सिरों पर डिस्क ब्रेक, ट्यूबलेस टायर और डुअल शॉक एब्जॉर्बर दिया गया है। चूकिं Hover इलेक्ट्रिक स्कूटर की अधिकतम स्पीड महज 25 किलोमीटर प्रति घंटा है। इसलिए इसे चलाने के लिए ड्राइविंग लाइसेंस की भी जरूरत नहीं है। 

कंपनी की योजना
लॉन्च के मौके पर कॉरिट इलेक्ट्रिक के संस्थापक और निदेशक मयूर मिश्रा ने कहा, “हम OG Hover (ओजी होवर) के दो नए वर्जन बाजार में लाने के लिए उत्साहित हैं। हमें विश्वास है कि हमारे उत्पाद, होवर 2.0 और होवर 2.0+, उपभोक्ताओं के आनेजाने के तरीके को बदल देंगे। व्यापार के मोर्चे पर, गौर सिटी मॉल, ग्रेटर नोएडा में ऑफलाइन स्टोर हमारे लिए सिर्फ शुरुआत है। हम मार्च 2023 तक 50 ऑफलाइन डीलरशिप के साथ देश भर में अपनी मौजूदगी बढ़ाने की दिशा में तेजी से काम कर रहे हैं।”

talksdewas@gmail.com

Leave a Comment