गरीबो का सपना पूरा करेगी TATA Nano EV कार, चटक मटक फीचर्स के साथ मिलेगा फर्राटेदार इंजन, देखे कीमत

गरीबो का सपना पूरा करेगी TATA Nano EV कार, चटक मटक फीचर्स के साथ मिलेगा फर्राटेदार इंजन, देखे कीमत। टाटा कंपनी, जो अपनी मजबूती के लिए जानी जाती है, ने भारत में भरोसेमंद साबित किया है। टाटा मोटर्स की सबसे छोटी कार “टाटा नैनो कार” कभी बाजार में हुआ करती थी। यह कार खासकर ग्रामीण क्षेत्रों में रहने वाले निम्न और मध्यम वर्ग के परिवारों को ध्यान में रखकर बनाई गई थी. लेकिन गलत मार्केटिंग के चलते यह गाड़ी ज्यादा सफल नहीं हो सकी. अब इलेक्ट्रिक कारों का जमाना आ गया है और टाटा नेक्सन और टिगोर जैसी कारों के साथ पहले ही बाजार में अपना दबदबा बना चुका है. ऐसे में टाटा मोटर्स टाटा नैनो को इलेक्ट्रिक अवतार में लॉन्च करने की तैयारी कर रही है.

TATA Nano EV के फीचर्स

टाटा नैनो इलेक्ट्रिक 2024 में इलेक्ट्रिक पावर स्टीयरिंग, फ्रंट पावर विंडो, ब्लूटूथ, मल्टी इंफॉर्मेशन डिस्प्ले और रिमोट कंट्रोल सिस्टम के साथ 7 इंच का टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एंड्रॉइड ऑटो और एपल कारप्ले कनेक्टिविटी मिलने की उम्मीद है. इसके अलावा 6 स्पीकर साउंड सिस्टम जैसे कई आधुनिक फीचर्स भी दिए जा सकते हैं.

यह भी पढ़े- Creta को कुचल देगा देगा Tata Altroz का स्टाइलिश लुक, 26kmpl बढ़िया माइलेज और धुआँधार फीचर्स के साथ देखे कीमत

TATA Nano EV की बैटरी पावर

जानकारी के अनुसार, इस छोटी टाटा इलेक्ट्रिक नैनो कार में BLDC तकनीक वाली इलेक्ट्रिक मोटर के साथ 15.5 Kwh क्षमता का लिथियम आयरन बैटरी पैक दिया जा सकता है। इस बैटरी के साथ दो चार्जिंग ऑप्शन देखने को मिल सकते हैं. जिनमें से एक 15A क्षमता वाला होम चार्जर होगा और दूसरा DC फास्ट चार्जर होगा.

यह भी पढ़े- धनिया की उन्नत किस्मे किसानो को कमा के देगी मोटा पैसा, कम समय में बना देगी मालामाल देखे पूरी जानकरी

TATA Nano EV बनेगी मध्यम वर्ग की पहली पसंद

यह टाटा नैनो इलेक्ट्रिक उन लोगों के लिए पहली पसंद बन सकती है जिनका बजट बहुत कम है. अपनी प्रतिद्वंदी आल्टो से कम कीमत में लॉन्च होने वाली टाटा नैनो इलेक्ट्रिक कार दर्शकों के लिए काफी आकर्षक थी. हालांकि, BS-IV उत्सर्जन मानदंड लागू होने पर इस कार को चुनौतियों का सामना करना पड़ा, जिसके चलते इसे बंद कर दिया गया. इस कारण से लोगों के बीच एक हीन भावना पैदा हो गई और यह गरीबों की कार का लेवल भी बन गई. लेकिन उम्मीद है कि इलेक्ट्रिक अवतार में टाटा नैनो एक बार फिर से भारतीय बाजार में धूम मचाएगी.

talksdewas@gmail.com

Leave a Comment