स्टोनमैन : ‘सीरियल किलर स्टोनमैन’ को लेकर मध्य प्रदेश का शहर हाई अलर्ट पर,देता है खुली धमकी,स्केच हुआ जारी

स्टोनमैन – मध्य प्रदेश का एक शहर भोपाल हाई अलर्ट पर है, क्योंकि ‘स्टोनमैन’, एक कथित सीरियल किलर जो केवल रात में ही हमला करता है, खुला है।
पिछली तीन रातों में तीन सहित चार मामले, सागर जिले से हमले के समान पैटर्न के साथ सामने आए हैं। वे सभी मर गए, उनके सिर को हथौड़े, कुदाल या पत्थरों से कुचल दिया गया।

मंगलवार की सुबह, स्थानीय लोगों ने सागर आर्ट्स एंड कॉमर्स कॉलेज के एक सुरक्षा गार्ड 60 वर्षीय शंभूराम दुबे की कैंटीन के पास हत्या कर दी। उनकी नींद में ही मौत हो गई। फोरेंसिक टीम को उसके शरीर के पास खून से लथपथ पत्थर मिला।

दुबे के शव के पास एक मोबाइल फोन भी मिला है। सिम कार्ड गायब था, लेकिन एक त्वरित जांच से पता चला कि यह 57 वर्षीय कल्याण लोधी का था, जो एक अन्य सुरक्षा गार्ड था, जिसकी पिछली रात एक कारखाने में हत्या कर दी गई थी।

एक अन्य पीड़ित मंगल अहिरवार पर मंगलवार रात हमला किया गया। सिर में गंभीर चोट आने पर उसे भोपाल के अस्पताल में रेफर कर दिया गया। रास्ते में ही उसकी मौत हो गई। सागर के मोती नगर इलाके के पास ड्यूटी पर रहते हुए उन्हें निशाना बनाया गया।

इससे पहले मई में मकरोनिया बांदा रोड पर एक ओवर-ब्रिज निर्माण स्थल पर चौकीदार के रूप में काम करने वाले उत्तम रजक की हत्या कर दी गई थी। हत्यारे ने अपने पस्त चेहरे पर जूता रखा था।

किसी भी पीड़ित को लूटा नहीं गया।

सूत्रों के अनुसार, आरोपी को एक सफेद शर्ट और शॉर्ट्स पहने एक सीसीटीवी फुटेज में देखा गया था।

मध्य प्रदेश पुलिस ने आरोपी को ट्रैक करने के लिए कई टीमों का गठन किया है और उसकी गिरफ्तारी पर 20,000 रुपये का इनाम घोषित किया है।

सीरियल किलर के नवीनतम शिकार द्वारा प्रदान की गई जानकारी और हत्याओं के स्थानों से प्राप्त सीसीटीवी फुटेज के आधार पर संदिग्ध का एक स्केच भी जारी किया गया है।

सागर जिले के पुलिस अधीक्षक तरुण नायक ने कहा, “पुलिस दोहरी रणनीतियों पर काम कर रही है, जिसमें लोगों की रक्षा कैसे की जाए और दूसरा हत्यारे को कैसे ट्रैक और गिरफ्तार किया जाए। विशेष टीमों का गठन किया गया है और सीएसपी-सागर पूरी जांच कर रहे हैं।”

“एक संदिग्ध के बारे में सूचना मिलने पर पुलिस की एक टीम ने देर रात जंगल में छापा मारा। हम सीसीटीवी कैमरों वाले सभी लोगों से अपील करते हैं कि वे पिछले कुछ दिनों के फुटेज की जांच करें और हमारे साथ कुछ भी साझा करें। सूचना देने वालों की पहचान का खुलासा नहीं किया जाएगा, ” उसने जोड़ा।
टिप्पणियाँ
मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा, “पूरे सागर जिले की पुलिस हाई अलर्ट पर है, सागर में रात की गश्त तेज कर दी गई है और विभिन्न स्थानों पर नाइट ड्यूटी पर सुरक्षा गार्डों को अधिकतम अलर्ट पर रखा गया है। अब तक विश्लेषण किए गए सीसीटीवी ग्रैब से , एक आदमी भागता हुआ दिखाई देता है। चल रही जांच से पता चलता है कि यह एक व्यक्ति हो सकता है जो इस हत्या को कर रहा है, लेकिन जब तक हत्यारा पकड़ा नहीं जाता, तब तक आगे की टिप्पणी करने से भ्रम पैदा होगा।”

talksdewas@gmail.com

Leave a Comment