Share Market : 10 सितंबर से पहले ये बन जाएंगे एक्स-डिविडेंड 3 केमिकल स्टॉक,जाने सूची ,आपके पास हैं ये शेयर?

Share Market – लॉन्ग टर्म में शानदार रिटर्न के अलावा पोजीशनल इनवेस्टर्स को बोनस, बायबैक, डिविडेंड जैसी घोषणाओं का भी फायदा मिलता है। पोजीशनल निवेशकों की दृष्टि से यह सप्ताह काफी अच्छा रहने वाला है। 3 केमिकल स्टॉक्स को इस हफ्ते एक्स-डिविडेंड मिल रहा है। आइए जानते हैं लाभांश देने वाली इन तीन केमिकल कंपनियों का प्रदर्शन कैसा रहा है। साथ ही रिकॉर्ड तारीख जानने की कोशिश करेंगे।

1-विपुल ऑर्गेनिक्स के निवेशकों को कितना लाभांश मिलेगा?

कंपनी ने इस साल अब तक निवेशकों को 18.39 फीसदी का रिटर्न दिया है. कंपनी के निदेशक मंडल ने प्रति शेयर 0.90 रुपये का लाभांश घोषित किया है। कंपनी की ओर से 7 सितंबर की तारीख को रिकॉर्ड तारीख घोषित किया गया है. यानी मंगलवार यानी 6 सितंबर को कंपनी शेयर बाजार में एक्स-डिविडेंड हो जाएगी. आपको बता दें, पिछले एक महीने के दौरान कंपनी के शेयरों में 7 फीसदी की गिरावट देखने को मिली है.

2- विनती ऑर्गेनिक्स का एक्स-डिविडेंड किस दिन है?

कंपनी के शेयरधारकों के लिए एक बड़ा अपडेट है। कंपनी को 6 सितंबर को शेयर बाजार में एक्स-डिविडेंड मिल रहा है। यानी लाभांश की रिकॉर्ड तिथि 6 सितंबर 2022 है। कंपनी पात्र शेयरधारकों को 6.50 रुपये प्रति शेयर का लाभांश दे रही है। कंपनी ने पिछले 5 साल में पोजिशनल इनवेस्टर्स को 350 फीसदी का रिटर्न दिया है। इस साल के अब तक के प्रदर्शन की बात करें तो कंपनी ने शेयर बाजार में 9.13 फीसदी का रिटर्न दिया है.

3- इस साल Chemfab Alkalis ने 113 फीसदी रिटर्न दिया है

इस केमिकल स्टॉक ने एनएसई पर निवेशकों को 133 फीसदी का रिटर्न दिया है. इस दौरान कंपनी का शेयर भाव 160 रुपये के स्तर से बढ़कर 340.95 रुपये के स्तर पर पहुंच गया. वहीं, पिछले 6 महीने की बात करें तो कंपनी के शेयर की कीमतों में 95.11 फीसदी का उछाल आया है। इस स्मॉल-कैप कंपनी ने अपने निवेशकों को 1.25 रुपये प्रति शेयर का लाभांश देने का फैसला किया है। कंपनी ने 8 सितंबर की रिकॉर्ड तारीख तय की है। आपको बता दें, 7 सितंबर को कंपनी को एक्स-डिविडेंड मिल रहा है।

talksdewas@gmail.com

Leave a Comment