Royal Enfield का धंधा बंद कर देगी 80 के दशक की Rajdoot बाइक, बाहुबली इंजन के मार्केट में देगी दस्तक

Royal Enfield का धंधा बंद कर देगी 80 के दशक की Rajdoot बाइक, बाहुबली इंजन के मार्केट में देगी दस्तक। भारतीय बाजार में पिछले कुछ सालों में काफी बदलाव देखने को मिला है. अब कंपनियां ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए बेहतरीन फीचर्स वाली गाड़ियां ला रही हैं. इसी बदलाव को ध्यान में रखते हुए कंपनियां अपने पुराने मॉडल्स को अपडेट कर बाजार में उतार रही हैं. इसी क्रम में 70 के दशक की धाक जमाने वाली राजदूत एक बार फिर से नए फीचर्स के साथ लॉन्च होने जा रही है.

यह भी पढ़े- लड़कियों के दिलो पर राज करेगा Infinix का स्टाइलिश स्मार्टफोन, 108MP कैमरा क्वालिटी और दमदार बैटरी के साथ देखे कीमत

जाने कब लांच होगी Rajdoot बाइक का नया अवतार

भारत की कभी सबसे पॉपुलर बाइक्स में से एक रही राजदूत के नए डिजाइन और टेक्नोलॉजी के साथ वापसी की चर्चा है. हालांकि अभी कंपनी की तरफ से लॉन्च को लेकर कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है, लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस बाइक को अगले एक साल के अंदर प्रदर्शित किया जा सकता है और कुछ समय बाद ही इसकी लॉन्चिंग और डिलीवरी भी शुरू हो जाएगी.

New Rajdoot बाइक में मिलेगा दमदार इंजन

नई राजदूत की खासियतों की बात करें तो इसमें पुराने मॉडल के मुकाबले ज्यादा दमदार इंजन दिया जाएगा. ये इंजन पहले से ज्यादा पावर और टॉर्क जनरेट करेगा, जिससे बाइक की रफ्तार और रफ्तार पकड़ने की क्षमता बढ़ जाएगी. इसके अलावा नई बाइक में कई और फीचर्स भी दिए जाएंगे जो आपकी राइडिंग को बेहतर बनाएंगे.

यह भी पढ़े- Creta को फडफ़ड़ाना भुला देगी Maruti की रापचिक लुक कार, दमदार इंजन के साथ मिलेंगे झमाझम फीचर्स

New Rajdoot बाइक में जबरदस्त ब्रेकिंग सिस्टम

नई राजदूत बाइक के फीचर्स पर गौर करें तो आपको इसमें सुरक्षा के लिए बेहतरीन ब्रेकिंग सिस्टम भी देखने को मिलेगा. राइडर की सुविधा को ध्यान में रखते हुए इस बाइक में आगे और पीछे दोनों तरफ डिस्क ब्रेक सिस्टम दिया जाएगा. इसके अलावा इस बाइक के आगे और पीछे आधुनिक सस्पेंशन सिस्टम के साथ साथ एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम भी दिया जाएगा.

talksdewas@gmail.com

Leave a Comment