Bullet की हवा टाइट कर देंगी Yamaha की किलर लुक बाइक, ताकतवर इंजन के साथ फीचर्स भी झन्नाटेदार

0
Bullet की हवा टाइट कर देंगी Yamaha की किलर लुक बाइक, ताकतवर इंजन के साथ फीचर्स भी झन्नाटेदार

आप सभी दर्शकों को आज के लेख में स्वागत है! मित्रों, आज इस लेख के माध्यम से हम आपको बताएंगे कि मशहूर स्पोर्ट और रेट्रो बाइक निर्माता कंपनी यामाहा बहुत जल्द भारत में एक नई रेट्रो मोटरसाइकिल लॉन्च करने जा रही है। इस नई यामाहा FZ-X मॉडल की खास बात यह होगी कि यह देश की पहली 150 सीसी मोटरसाइकिल होगी जिसमें आपको डुअल चैनल एबीएस का विकल्प मिलेगा।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, हाल ही में इसे टेस्टिंग के दौरान देखा गया है, जिसके नतीजेस्वरूप इसके नए डिजाइन और फीचर्स सामने आए हैं। आपको बता दें कि नई यामाहा FZX बाइक में एलईडी डीआरएल और प्रोजेक्टर के साथ राउंड हेडलाइट मिलेगा, इसके साथ ही साथ एक नई हेडलाइट के साथ एक ट्रांसपेरेंट विंडशील्ड भी होगा, साथ ही सामने की तरफ एक बड़ा पल्स 200 फ्यूल टैंक भी उपलब्ध होगा।

यह भी पढ़े :- पापा की परियो के दिलो में घंटी बजा देंगी Honda की शानदार स्कूटर, 60kmpl माइलेज के साथ चुलबुले फीचर्स

नई यामाहा FZX बाइक में कुछ कॉस्मेटिक अपडेट्स भी हैं, जिनमें नया गोल्डन कलर शामिल है। इसे नए रंग और अपिरन्स के साथ देखा जा सकता है। इस मोटरसाइकिल में आपको कई महत्वपूर्ण सिस्टम, ट्रैकिंग सिस्टम, डुअल चैनल एबीएस और अन्य फीचर्स देखने को मिलते हैं जो इसे कई लोगों के लिए आकर्षक बनाते हैं। तो चलिए अब इसके फीचर्स के बारे में जानते हैं।

यह भी पढ़े :- Creta के टापरे बिकवा देंगी Toyota की धांसू SUV, दमदार इंजन के साथ मिलेंगे ब्रांडेड फीचर्स देखे कीमत

नई Yamaha FZX बाइक के फीचर्स

नई यामाहा के फीचर्स की बात करें तो इसमें ब्लूटूथ कनेक्टिविटी वाली बाइक है। इसे वाई-कनेक्ट सॉफ्टवेयर से जोड़ा जा सकता है। आपको डैशबोर्ड पर स्मार्टफोन के मैसेज और कॉल्स जैसी जानकारी देखने को मिलेगी। इसके अलावा, आप ऐप से पता लगा सकते हैं कि बाइक को आखिरी बार कहां पार्क किया गया था, कितनी दूरी तय की गई है या कोई समस्या है या नहीं। नई बाइक का मुकाबला हीरो एक्सट्रीम 160R, TVS अपाचे जैसी बाइक्स से होगा।

नई Yamaha FZX बाइक का इंजन

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इसमें आपको 149 सीसी का इंजन मिलेगा। इसमें सिंगल सिलेंडर इंजन है और बाइक में फाइव-स्पीड गियरबॉक्स देखने को मिलता है। बाइक के इंजन की पावर 12.2 HP है। यह 13.3 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। इस बाइक की अधिकतम रफ्तार 115 किलोमीटर प्रति घंटा है। इस बाइक का माइलेज लगभग 45 किलोमीटर प्रति लीटर है।

नई Yamaha FZX बाइक की कीमत

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यह फिलहाल तीन वेरिएंट्स टेक् कॉपर, ब्लू मेटैलिक और मैट ब्लैक में उपलब्ध है, जिसकी शुरुआती शोरूम कीमत 1.35 लाख रुपये है। नई यामाहा FZX बाइक जल्द ही लॉन्च होगी और यह कई नए फीचर्स और कॉस्मेटिक अपडेट्स के साथ आएगी। इस बात की संभावना है कि नए मॉडल की कीमत मौजूदा मॉडल से थोड़ी ज्यादा हो सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *