Creta के टापरे बिकवा देंगी Toyota की धांसू SUV, दमदार इंजन के साथ मिलेंगे ब्रांडेड फीचर्स देखे कीमत

0
Creta के टापरे बिकवा देंगी Toyota की धांसू SUV, दमदार इंजन के साथ मिलेंगे ब्रांडेड फीचर्स देखे कीमत

भारतीय वाहन बाजार में धूम मचाने के लिए दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी टोयोटा ने हाल ही में एक नई धांसू SUV गाड़ी लॉन्च की है. टोयोटा टाइजर SUV अपनी दमदार इंजन क्षमता, शानदार माइलेज और आकर्षक डिजाइन के चलते बाजार में खूब पसंद की जा रही है. यह एक बजट सेगमेंट की SUV है जो हर परिवार के लिए एक बेहतरीन विकल्प साबित हो सकती है.

यह भी पढ़े :- iPhone की नींदे उड़ा देंगा Vivo का शानदार स्मार्टफोन, 200MP फोटू क्वालिटी के साथ मिलेंगी तगड़ी बैटरी

Toyota Taisor SUV का आकर्षक डिजाइन

टोयोटा की यह दमदार SUV एक शानदार “अर्बन क्रूजर” डिज़ाइन के साथ आती है. कंपनी ने इसके लुक को और भी निखारने के लिए कुछ कॉस्मेटिक बदलाव भी किए हैं. इसमें अपडेटेड ग्रिल, नया बंपर और नए आकार की LED हेडलाइट्स का इस्तेमाल किया गया है. इसके साथ ही इसके इंटीरियर में ब्लैक और मैरून रंगों का इस्तेमाल किया गया है, जो इस गाड़ी को एक क्लासिक लुक देता है.

यह भी पढ़े :- Pulsar की होशियारी निकाल देंगा TVS Apache का स्टैण्डर्ड लुक, दमदार इंजन के साथ फीचर्स में होगी बेस्ट, देखे कीमत

पावरफुल इंजन और शानदार परफॉर्मेंस

जैसा कि नाम से ही जाहिर है, Toyota की इस SUV में दमदार इंजन और शानदार परफॉर्मेंस का समावेश है. इतना ही नहीं, इसकी माइलेज भी कमाल की है. टाइगर SUV में 1.0 लीटर का टर्बो पेट्रोल इंजन लगाया गया है. यह ताकतवर इंजन 88 bhp की पावर और 113 Nm का टॉर्क जनरेट करता है. माइलेज के मामले में भी यह SUV पीछे नहीं है और एक लीटर पेट्रोल में लगभग 22 किलोमीटर तक चलने में सक्षम है.

Toyota taisor SUV के फीचर्स

पावरफुल इंजन और शानदार माइलेज के अलावा टोयोटा टाइगर SUV में कई आधुनिक फीचर्स भी शामिल किए गए हैं. इसमें 9 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, वायरलेस फोन चार्जिंग, क्रूज़ कंट्रोल, हेड-अप डिस्प्ले, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल जैसी सुविधाओं के साथ-साथ डुअल फ्रंट एयरबैग्स, ABS with EBD और रिवर्स पार्किंग सेंसर जैसे सुरक्षा फीचर्स भी दिए गए हैं.

Toyota Taisor SUV की कीमत

जैसा कि हमने आपको बताया, टोयोटा की यह धांसू SUV बजट सेगमेंट में आती है. भारतीय बाजार में कंपनी ने इसे शुरुआती 7.74 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की कीमत पर लॉन्च किया है. वहीं इसके टॉप वेरिएंट की कीमत 13.04 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाती है. इस दाम में इतने शानदार फीचर्स वाली SUV निश्चित रूप से भारतीय ग्राहकों को अपनी ओर आकर्षित करेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *