Weather Update :- मध्यप्रदेश में 13 मई तक कई जिलों में होगी बारिश, बिजली और ओले गिरने का अनुमान, मिलेंगी गर्मी से राहत

By Jitesh

Published on:

Follow Us
Weather Update :- मध्यप्रदेश में 13 मई तक कई जिलों में होगी बारिश, बिजली और ओले गिरने का अनुमान, मिलेंगी गर्मी से राहत

Weather Update :- मध्यप्रदेश में 13 मई तक कई जिलों में होगी बारिश, बिजली और ओले गिरने का अनुमान, मिलेंगी गर्मी से राहत। आपकी जानकारी के लिए बता दे राजधानी इन दिनों भोपाल समेत प्रदेश के कई जिले तेज में गर्मी का प्रकोप पड़ रहा है। गर्मी के बीच कई जिलों में पिछले तीन दिन से लगातार बारिश भी हो रही है। आपको बतादे बीते गुरुवार को भी मध्यप्रदेश के कई जिलों में बारिश भी हुई है। मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार अभी तीन पश्चिमी विक्षोभ जारी है। इस वजह से प्रदेश में बारिश का दौर चालू है इसके साथ ही कुछ जिलों में ओले भी गिर सकते हैं। बतादे 12 मई को प्रदेशभर में मौसम बदल सकता है । अगले चार दिन तक आकाशीय बिजली गिरने का भी अनुमान भी लगाया जा रहा है।

यह भी पढ़े :- हवा में फुर्र फुर्र करके पापा की परियो की फोटू Click करेगा Vivo का धांसू स्मार्टफोन, दमदार बैटरी पॉवर के साथ मिलेंगे अपडेटेड फीचर्स

मौसम विभाग ने 13 मई तक जारी किया ओले गिरने का अलर्ट

जानकारी के लिए बतादे मौसम विभाग ने 13 मई तक कई जिलों में आंधी, बारिश और ओले गिरने का अलर्ट जारी किया है। इससे गर्मी से थोड़ी राहत भी मिल सकती है। आपको बतादे इससे पहले गुरुवार को बैतूल, दमोह, सागर, रीवा, सतना, सिवनी, उमरिया और सीहोर में बारिश भी हुई है। बारिश के बीच ही कई जिलों में गर्मी का असर भी नजर आ रहा है।

यह भी पढ़े :- Royal Enfield का धंधा बंद कर देगी 80 के दशक की Rajdoot बाइक, बाहुबली इंजन के मार्केट में देगी दस्तक

इन जिलों में होगी ओले गिरने की संभावना

मिली जानकारी अनुसार बतादे मौसम विभाग द्वारा अनुमान लगाया जा रहा है 10 मई को नर्मदापुरम, बैतूल, छिंदवाड़ा, पांढुर्णा, सिवनी, मंडला और बालाघाट में बारिश के साथ ओले गिरने की संभावना जताई जा रही है। इसके साथ ही भोपाल, इंदौर, उज्जैन समेत 34 जिलों में भी मौसम बदला नजर आ सकता है।साथ ही गरज-चमक, बूंदाबांदी और बादल की स्थिति भी बनी रह सकती है।

कई जिलों में रहेंगा मौसम बदला

जानकारी अनुसार आपको बतादे बतादे 11 मई को भोपाल, इंदौर, उज्जैन और ग्वालियर सहित 35 जिलों में गरज-चमक के साथ हल्की बारिश भी हो सकती है। 12 मई को भी कई जिलों में मौसम बदला बदला रह सकता है। यहां गरज-चमक के साथ बरसात भी हो सकती है। वहीं, आंधी चलने का अनुमान भी लगाया जा रहा है। इसी तरह 13 मई को इंदौर, देवास, बड़वानी, खरगोन, खंडवा सहित 23 जिलों में भी मौसम बदला नजर आ सकता है।

Leave a Comment