MP Update : सागर में स्कूल बस पलटने से मचा हड़कंप ,1 छात्र की मौत,3 की हालत नाजुक

MP Update – सागर के राहतगढ़ थाना क्षेत्र के ग्राम चंद्रपुर के पास तेज रफ्तार स्कूल बस सड़क किनारे पलट गई. हादसे में बस में सवार 35 से अधिक स्कूली बच्चे घायल हो गए। एक बच्चे की मौत हो गई है। तीन बच्चों की हालत नाजुक बनी हुई है। हादसे को देख आसपास के लोग मौके पर पहुंचे और बस में फंसे घायल बच्चों को बाहर निकाला। घटना की सूचना मिलते ही परिवहन एवं राजस्व मंत्री गोविंद सिंह ने बस हादसे की जांच के आदेश दे दिए हैं.

सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और एंबुलेंस की मदद से घायल बच्चों को राहतगढ़ स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया. मामूली रूप से घायल बच्चों का इलाज कर घर भेज दिया गया। घायल बच्चों ने बताया कि फोन पर बात करते हुए बस का चालक बस चला रहा था, तभी हादसा हुआ.

निजी बस में स्कॉलर इंटरनेशनल स्कूल राहतगढ़, सेंट थॉमस कॉन्वेंट स्कूल और लक्ष्य पब्लिक स्कूल राहतगढ़ के बच्चे सवार थे। इसी बीच राहतगढ़-खुरई मार्ग पर ग्राम चंद्रपुर के पास अचानक बस अनियंत्रित होकर सड़क किनारे पलट गई. हादसे के वक्त बस में 50 से ज्यादा स्कूली बच्चे सवार थे। बस के पलटते ही मौके पर चीख-पुकार मच गई। राहगीर मौके पर पहुंचे और इमरजेंसी गेट की मदद से बस में फंसे बच्चों को बाहर निकाला. सभी बच्चों का इलाज स्वास्थ्य केंद्र में चल रहा है। गंभीर रूप से घायलों को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया है। हादसे में शैलेंद्र पुत्र भगीरथ (14) निवासी रामपुरा की मौत हो गई। मृतक छात्र नौवीं कक्षा में पढ़ता था।

ड्राइवर हाथ छोड़कर बस चला रहा था
बस में सवार छात्रा कामना राय ने बताया कि बस चल रही थी। ड्राइवर फोन पर बात कर रहा था। हेडफोन लगे हुए थे। वह हाथ छोड़कर बस चला रहा था। तभी अचानक चालक ने बस को एक हाथ से घुमाया और वह पलट गई। पहले भी वह फोन पर बात करते हुए बस चलाता था। इधर घटना की सूचना मिलते ही कलेक्टर दीपक आर्य व एसपी तरुण नायक मौके पर पहुंचे. उन्होंने बच्चों से बात की और हादसे की जानकारी ली। साथ ही डॉक्टरों को बच्चों का समुचित इलाज करने के निर्देश दिए गए।

Also Read – Dewas Navratri Update : पहले ही दिन माता टेकरी में उमड़े श्रद्धालु,आज भव्य चुनरी यात्रा में शामिल होंगे CM

बच्चे घायल, जांच
राहतगढ़ थाना प्रभारी आनंद राज ने बताया कि बस हादसे में 35 से अधिक बच्चे घायल हुए हैं. 3 बच्चे गंभीर रूप से घायल हैं। बच्चों ने बस चालक पर लापरवाही से वाहन चलाने का आरोप लगाया है। मामले में बस हादसे के कारणों की जांच की जा रही है।

बस मालिक व चालक के खिलाफ केस दर्ज
दुर्घटनाग्रस्त बस में राहतगढ़ के 3 स्कूलों के बच्चे सवार थे। बच्चों को क्षमता से अधिक बैठाया गया। इसके अलावा हादसे में घायल हुए बच्चों ने बस चालक पर लापरवाही का आरोप लगाया है. एसपी तरुण नायक ने कहा कि बस दुर्घटना के मामले में बस मालिक और बस चालक के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है. मामला दर्ज कर जांच की जाएगी, जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Also Read – Kawasaki W175 : भारत में लॉन्च हुयी Kawasaki की सबसे सस्ती बाइक, शानदार फीचर्स के साथ सब बाइक को दी टक्कर
परिवहन मंत्री ने की सहायता राशि की घोषणा

परिवहन एवं राजस्व मंत्री गोविंद सिंह ने राहतगढ़ में हुए स्कूल बस हादसे की जांच के आदेश दिए हैं. उन्होंने कहा कि एक स्कूल बस दुर्घटना की सूचना मिली है। कलेक्टर और एसपी से संपर्क कर मामले की जांच की गई है। घायल बच्चों के समुचित इलाज की व्यवस्था करने के निर्देश दिए गए हैं। घटना में एक बच्चे की मौत हो गई है। मैं और मेरा परिवार मृतक बच्चे के परिवार के साथ खड़ा है। मुख्यमंत्री से बात करने के बाद मृतक बच्चे के परिवार को एक लाख रुपये की सहायता राशि दी जाएगी. वहीं, घायल बच्चों को प्रत्येक को 15,000 रुपये की सहायता राशि देने की घोषणा की गई है।

talksdewas@gmail.com

Leave a Comment