Dewas Navratri Update : पहले ही दिन माता टेकरी में उमड़े श्रद्धालु,आज भव्य चुनरी यात्रा में शामिल होंगे CM

Dewas Navratri Update – नवरात्र की शुरुआत के साथ ही सोमवार से माता जगदम्बा की पूजा का दौर शुरू हो गया। सुबह से ही माता टेकरी के भक्त चामुंडा मां और तुलजा भवानी मां के दर्शन के लिए बेताब थे।

शहर सहित आसपास के क्षेत्रों में मां भगवती का घटस्थापना शुभ मुहूर्त में बड़ी धूमधाम से की गई। नवरात्र के नौ दिनों तक ही मां के भक्त मां की आराधना में लीन रहेंगे। नवरात्रि उत्सव के दौरान शहर में विभिन्न धार्मिक कार्यक्रम भी होंगे।

माता टेकरी पर सुबह से ही भक्तों का जमाव लग गया

नवरात्र शुरू होते ही सुबह से ही मां चामुंडा और तुलजा भवानी के दरबार में भक्तों का हुजूम उमड़ पड़ा। पहले दिन की शाम तक मां के भक्तों ने करीब 15 हजार का आंकड़ा पार कर लिया था.

नवरात्र के पहले दिन मां के भक्त टेकरी पहुंचे और मां चामुंडा और तुलजा भवानी के दर्शन कर आशीर्वाद लिया. इस बार श्रद्धालुओं की संख्या को देखते हुए प्रशासन ने माता टेकरी पर व्यापक इंतजाम किए हैं. टेकरी में श्रद्धालुओं की सुरक्षा के लिए प्रशासन ने व्यापक इंतजाम किए हैं.

बैठक के बाद रवाना होगी चुनरी यात्रा
इस वर्ष तीन दिनों तक शहर में नवरात्रि पर गौरव दिवस कार्यक्रम मनाया जा रहा है। जिसमें सीएम शिवराज सिंह चौहान भी शामिल होंगे। मुख्यमंत्री के आगमन के संबंध में कलेक्टर कार्यालय के बैठक कक्ष में सभी जिला अधिकारियों की बैठक हुई.

Also Read – Navratri 2022 : नवरात्रि के दिनों में मां को करे प्रसन्न,भूलकर भी नहीं नहीं करे ये काम

बैठक में अपर कलेक्टर कावचे ने सभी जिला अधिकारियों को सौंपे गए कार्यों का सही ढंग से निर्वहन करने के निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्री चौहान कल देवास नगर गौरव दिवस के कार्यक्रम में शामिल होंगे।

चुनरी यात्रा की रुपरेखा

मुख्यमंत्री श्री चौहान की बैठक कुशाभाऊ ठाकरे स्टेडियम विकास नगर में होगी और उसके बाद स्टेडियम से चुनरी यात्रा शुरू होगी. कौन सा शंख दरवाजे पर जाएगा। चुनरी यात्रा में 51 हजार महिलाएं और शहरवासी शामिल होंगे.

talksdewas@gmail.com

Leave a Comment