Creta का गेम ओवर कर देगी Maruti की चार्मिंग लुक SUV, फर्राटेदार इंजन के साथ फीचर्स भी लल्लनटॉप

Creta का गेम ओवर कर देगी Maruti की चार्मिंग लुक SUV, फर्राटेदार इंजन के साथ फीचर्स भी लल्लनटॉप।मारुति सुजुकी भारतीय वाहन क्षेत्र में दमदार गाड़ियों के लिए जानी जाती है, इसीलिए मारुति सुजुकी के सबसे ज्यादा बिकने वाले मॉडल में उनकी सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी ब्रेजा शामिल है. कंपनी ने पिछले साल इस कार को एक बड़ा अपडेट दिया था. जिसके बाद इसकी बिक्री में काफी इजाफा हुआ है. ऐसी स्थिति में मारुति की इस कूल एसयूवी का सीएनजी वेरिएंट लॉन्च हो चुका है. तो चलिए जानते हैं इसकी कीमत और फीचर्स के बारे में –

Maruti Suzuki Brezza S-CNG की खासियतें

मारुति सुजुकी ब्रेजा एस-सीएनजी के फीचर्स की बात करें तो इसके बेस वेरिएंट LXI में इलेक्ट्रॉनिकली एडजस्टेबल ORVM, 12 वोल्ट पावर सॉकेट, स्टील रिम्स, हेलोजन प्रोजेक्टर हेडलैंप्स, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम, ISOFIX चाइल्ड सीट माउंट, शार्क फिन एंटीना जैसे फीचर्स मिलते हैं. साथ ही इसमें आपको ऑटो अप/डाउन विंडो, हिल होल्ड असिस्ट, टिल्ट स्टीयरिंग, इंटीग्रेटेड रूफ माउंटेड स्पॉइलर, डुअल फ्रंट एयरबैग्स जैसे स्टैंडर्ड फीचर्स भी देखने को मिलेंगे.

यह भी पढ़े- 5G की दुनिया में सनसनी मचा रहा Realme का तगड़ा स्मार्टफोन, HD फोटो क्वालिटी और दमदार बैटरी देख लड़किया होगी मदहोश

Maruti Suzuki Brezza S-CNG का इंजन और माइलेज

अगर हम मारुति सुजुकी ब्रेजा एस-सीएनजी सीएनजी एसयूवी के इंजन की बात करें तो इसका इंजन 1.5 लीटर डुअल जेट और डुअल वीवीटी डिज़ाइन का है, जिसकी पावर 5500 RPM पर 64.6 kW और 4200 RPM पर 121.5 NM का टॉर्क है. मारुति सुजुकी ब्रेजा एस-सीएनजी 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ उपलब्ध है. माइलेज की बात करें तो कंपनी 26.51 किमी/किग्रा का दावा करती है.

यह भी पढ़े- Creta का धिंगाना मचा देगी Maruti WagonR का फैंटास्टिक लुक, ब्रांडेड फीचर्स के साथ दमदार इंजन, देखे कीमत

Maruti Suzuki Brezza S-CNG की कीमत

मारुति सुजुकी ब्रेजा एस-सीएनजी पेट्रोल मॉडल के LXI, VXI और ZXI वेरिएंट में उपलब्ध है और इसकी कीमत पेट्रोल मॉडल से लगभग 95,000 रुपये ज्यादा है. कीमत की बात करें तो मारुति सुजुकी ब्रेजा एस-सीएनजी की शुरुआती कीमत 9.14 लाख रुपये है और अगर हम इसके टॉप मॉडल की तरफ जाएं तो यह कीमत 12.05 लाख रुपये पर देखने को मिलेगी.

talksdewas@gmail.com

Leave a Comment