Maruti CNG Car : बिना खरीदे,मारुति की इस बेहतरीन सीएनजी कार को लाएं घर! 16,499 रुपये देने होंगे और शानदार फीचर्स

Maruti CNG Car –मारुति स्विफ्ट सीएनजी वेरिएंट का लंबे समय से इंतजार था, अब कंपनी ने इसे लॉन्च कर दिया है। कंपनी का दावा है कि इसका सीएनजी वेरिएंट 30.90 किमी/किलोग्राम तक का माइलेज देता है।

देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ने हाल ही में अपनी मशहूर हैचबैक कार मारुति स्विफ्ट का नया सीएनजी वेरिएंट घरेलू बाजार में उतारा है। आकर्षक लुक और दमदार इंजन क्षमता से सजी इस कार की शुरुआती कीमत 7.77 लाख रुपये तय की गई है. यह CNG कार दो वेरिएंट VXi और ZXi में बिक्री के लिए उपलब्ध है। अगर आप भी एक किफायती सीएनजी कार खरीदना चाह रहे हैं और बजट आपकी पसंद नहीं है, तो आप मारुति सुजुकी के नए सब्सक्रिप्शन प्लान का विकल्प चुन सकते हैं। इसके लिए आपको बड़ी रकम खर्च करने की जरूरत नहीं है, लेकिन आप इस कार को सिर्फ 16,499 रुपये की मासिक कीमत पर सब्सक्रिप्शन प्लान के तहत घर ला सकते हैं।

maruti suzuki swift cng

नई मारुति स्विफ्ट की बात करें तो कंपनी ने पिछले साल इस हैचबैक को अपडेट किया था। इस कार में कंपनी ने नया 1.2 लीटर क्षमता वाला K-Series इंजन इस्तेमाल किया है, जो पेट्रोल मोड में 88bhp की पावर और 113Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं, CNG मोड में इसका पावर आउटपुट थोड़ा कम होकर 76bhp का हो जाता है। कार 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन गियरबॉक्स के साथ आती है और कंपनी का दावा है कि इसका सीएनजी वेरिएंट 30.90 किमी/किलोग्राम तक का माइलेज देता है।

Maruti Swift CNG

कंपनी ने अपडेटेड मारुति स्विफ्ट में कई बेहतरीन फीचर्स को शामिल किया है। कार में क्रूज़ कंट्रोल, 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, हाइट एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, ऑटो एसी और एलईडी डीआरएल के साथ एलईडी हेडलैंप जैसे फीचर्स मिलते हैं। वहीं इस कार में सेफ्टी का भी पूरा ख्याल रखा गया है। कार में इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (केवल AMT), हिल होल्ड कंट्रोल (केवल AMT), डुअल फ्रंट एयरबैग, ABS के साथ EBD और रियर पार्किंग सेंसर मिलते हैं।

सब्सक्रिप्शन प्लान क्या है –

सब्सक्रिप्शन प्लान के तहत ग्राहकों को कार खरीदने के लिए पूरी रकम खर्च करने की जरूरत नहीं है, बल्कि वे आसान मासिक किश्तों पर कार घर ला सकते हैं। इसके लिए ग्राहक को बिना कोई डाउन पेमेंट किए वाहन का पूरा एक्सेस मिलता है। सब्सक्राइबर्स को एक मासिक शुल्क देना होगा जिसमें फुल व्हीकल मेंटेनेंस, इंश्योरेंस और रोडसाइड असिस्टेंस जैसी सुविधाएं शामिल हैं।

talksdewas@gmail.com

Leave a Comment