भोपाल आटा मिल आग हादसा: जूट बारूद, आटा-गेहूं से लगी आग, कई मशीनें जली,भारी नुकसान

भोपाल आटा मिल आग हादसा। राजधानी भोपाल की करोंद गल्ला मंडी स्थित आटा चक्की में बुधवार सुबह आग लग गई. मिल में रखे जूट की बोरियों के कारण आग भीषण हो गई, जिसे बुझाने में एक घंटे का समय लगा। आग के कारण आटा, गेहूं, मशीन सहित हजारों बोरियां भी जल कर राख हो गईं। आग से लाखों रुपये के नुकसान की खबर है।

aata mill DT

करोंद मंडी में व्यापारी सतीश जैन की आटा फैक्ट्री भी है। सुबह गार्ड महेंद्र परिहार ने फैक्ट्री से धुआं निकलते देखा। इसके बाद फायर बिग्रेड को सूचना दी गई। बोगड़ा पुल, फतेहगढ़ समेत आसपास के दमकल केंद्रों से दमकल के 6 टैंकर मौके पर पहुंचे. दमकलकर्मी पंकज यादव ने बताया, फैक्ट्री के ऊपरी हिस्से में बोरे रखे हुए थे. इससे आग भीषण हो गई। जोखिम उठाकर कर्मचारियों ने अंदर घुसकर आग पर काबू पाया। फिलहाल आग लगने का कारण शार्ट सर्किट बताया गया है।

aata mill DT

10 लाख से ज्यादा का नुकसान
फैक्ट्री में आटा, गेहूं, बारदाना समेत हजारों बोरियां रखी थीं, जो जलकर राख हो गईं। 10 लाख रुपये से अधिक के नुकसान की खबर है।

आस-पास की फैक्ट्रियों में लगी आग की आशंका
आटा चक्की में भीषण आग का खतरा आसपास की फैक्ट्रियों में भी था। इससे बड़ी संख्या में व्यापारी पहुंच गए। आग पर काबू पाने के बाद उन्होंने राहत की सांस ली।

talksdewas@gmail.com

Leave a Comment