गर्मी सीजन में यह टॉप बिज़नेस बना देंगे धनवान, कम निवेश में होगी लाखो की कमाई, देखे डिटेल

बढ़ती गर्मी के साथ आपके बिज़नेस को पर लगा देंगे ये बिज़नेस आइडियाज, लाखो में होगी कमाई, गर्मी का मौसम तेजी से बढ़ रहा है. देश के कई हिस्सों में तापमान 45 डिग्री पार कर चुका है. लेकिन इस भीषण गर्मी में भी आप कमाई के कई मौके ढूंढ सकते हैं. कई ऐसे बिजनेस आइडियाज हैं, जो बढ़ती गर्मी के बीच आपको पैसा कमाने का मौका देते हैं. आज हम आपको ऐसे ही 3 बिजनेस आइडियाज के बारे में बता रहे हैं, जिन पर पैसा लगाएंगे तो गर्मी में भी आपकी तिजोरी खचाखच भर सकती है.

इन उत्पादों की मांग गर्मी के मौसम में काफी बढ़ जाती है. सीजन के अंत तक आप लाखों रुपये का फंड और मुनाफा जुटा सकते हैं. तो देर किस बात की, जब इस गर्मी के मौसम में अपनी जेब गर्म करने का मौका मिल रहा है.

यह भी पढ़े :- Maruti के पसीने छुड़ा देंगी Tata की चार्मिंग कार, बेहतर फीचर्स के साथ दमदार इंजन, देखे कीमत

कम निवेश, ज्यादा कमाई

सबसे खास बात ये है कि इन 3 बिजनेस आइडियाज में आपको ज्यादा निवेश की जरूरत नहीं पड़ेगी. आप कुछ ही हजार रुपये के निवेश से भी प्रोडक्ट बनाना शुरू कर सकते हैं और अगर मार्केटिंग स्ट्रैटेजी अच्छी रही तो आपको बंपर मुनाफा कमाने से कोई नहीं रोक सकता. गर्मियों के साथ ही शादी का सीजन भी चल रहा है, जिससे इन प्रोडक्ट्स की डिमांड और भी ज्यादा बढ़ जाएगी. तो चलिए, पैसा कमाने के जुगाड़ की शुरुआत करते हैं.

यह भी पढ़े :- गरीबो के बजट में लांच हुआ Samsung का 108MP कैमरा वाला यह 5G स्मार्टफोन, 6000mAh बैटरी के साथ देखे कीमत

बर्फ का बिजनेस

गर्मियों में हर किसी को ठंडी चीजों की जरूरत होती है. फिर चाहे जूस हो, कोल्ड ड्रिंक या कोई भी बेवरेज, सब बिना बर्फ के फीका है. आप आसानी से एक बर्फ फैक्ट्री लगाकर 50 हजार रुपये प्रति माह कमा सकते हैं. बड़े बर्फ के टुकड़ों से लेकर पैकेट बंद बर्फ के टुकड़ों तक, हर चीज की डिमांड रहती है. शादी के सीजन में भी बर्फ की मांग और भी ज्यादा बढ़ जाती है. खास बात ये है कि इसे बेचने के लिए आपको कहीं जाने की जरूरत नहीं, बल्कि ग्राहक खुद ही आपकी फैक्ट्री से खरीदने आएंगे. अगर आप 1 लाख रुपये की लागत से काम शुरू करते हैं, तो हर महीने आसानी से 50 हजार रुपये का मुनाफा कमा सकते हैं.

आइसक्रीम का बिजनेस

गर्मियों में आइसक्रीम का बिजनेस भी काफी चलता है. शाम के वक्त लोग परिवार के साथ घूमने निकलते हैं और आइसक्रीम खाते हैं. आप चाहें तो अपनी खुद की आइसक्रीम बनाने की फैक्ट्री लगा सकते हैं या फिर किसी ब्रांड की फ्रेंचाइजी भी ले सकते हैं. कई फेमस ब्रांड्स जैसे अमूल, वाडिलाल, क्रिम बेल्स आदि अपनी फ्रेंचाइजी देते हैं. अगर आप खुद की फैक्ट्री लगाते हैं तो 4 से 5 लाख रुपये लगेंगे और हर महीने लगभग डेढ़ लाख रुपये का मुनाफा कमा सकते हैं.

पानी का बिजनेस

पानी का बिजनेस तो साल भर चलता है, लेकिन गर्मी में इसकी डिमांड ज्यादा होती है. गर्मी के मौसम में आप वाटर कार्ट लगाकर भी अच्छी कमाई कर सकते हैं. आपने शहरों में देखा होगा कि कई जगहों पर वाटर कार्ट लगे होते हैं, जहां 2 से 5 रुपये गिलास में पानी बिकता है. अगर आप शहर में ऐसी 10 गाड़ियां लगाते हैं, तो आपको रोजाना हजारों रुपये का मुनाफा होगा. इसके अलावा आप बड़े बर्तनों में पानी भरकर सप्लाई भी कर सकते हैं. आजकल शहर से लेकर गांव तक RO पानी की डिमांड है. खासकर शादियों और पार्टियों में आपको अच्छा मुनाफा होगा

talksdewas@gmail.com

Leave a Comment