इस फसल की खेती गरीबो को बना देंगी मालामाल, कम मेहनत में दुगुनी होगी कमाई, जाने पूरी जानकारी

By Jitesh

Published on:

Follow Us
इस फसल की खेती गरीबो को बना देंगी मालामाल, कम मेहनत में दुगुनी होगी कमाई, जाने पूरी जानकारी

इस फसल की खेती गरीबो को बना देंगी मालामाल, कम मेहनत में दुगुनी होगी कमाई, जाने पूरी जानकारी। आज के समय हर कोई कम समय में अधिक पैसे कमाने की सोचता है। इन दिनों खेती की काफी ज्यादा डिमांड हो रही है। अगर आप भी खेती करके अच्छा पैसा कमाना चाहते है लेकिन आपको कोई अच्छी खेती मिल नहीं रही है तो आज हम आपको ऐसी खेती के बारे में बतायेगे जिससे आप अच्छा मुनाफा कमा सकते है। आइये जानते है।

यह भी पढ़े :- Creta का धिंगाना मचा देगी Maruti WagonR का फैंटास्टिक लुक, ब्रांडेड फीचर्स के साथ दमदार इंजन, देखे कीमत

इस फसल की खेती बना देंगी लखपति

आपको बतादे जिस फसल की खेती की आज हम बात कर रहे हैं उसका उपयोग घर में भी किया जाता है अगर आपने इस फसल की खेती कर ली तो आप कुछ दिनों में आप भी लखपति बन जाएंगे। यह विशेष खेती करना बहुत ही आसान है। हम जिस खेती की बात कर रहे है वह है जीरा की खेती तो आइये जानते है इसकी खेती के बारे में।

यह भी पढ़े :- Creta की हवा टाइट कर देंगी Nissan की सस्ती सुंदर SUV, दमदार इंजन के साथ मिलेंगे लल्लनटॉप फीचर्स

जानिए कैसे करे जीरे की खेती

मिली जानकारी अनुसार बतादे जीरा की खेती करने के लिए जीरा के पौध को नर्सरी द्वार लेकर आया जाता है उसके बाद पौधों को खेतों में लगाने से पहले सफाई करके और खाद डालकर पौधों को लगाया जाता है खेतों में उसके बाद सिंचाई की जाती है और इन जीरो को पनपने में करीबन 1 साल का समय लगता है। 1 साल तक इसकी अच्छे से केयर करना होता है।

जीरे की खेती से कितनी होगी कमाई

आपको बतादे अगर इस बिजनेस से मुनाफे की बात करे तो जीरा बाजार में बहुत महंगा बिकता है जीरे की कीमत बाजार में ₹800 रूपये किलो है अगर आपने इस फसल की खेती कर ली तो आपको कई गुना मुनाफा देखने को मिलेगा आप इस फसल की खेती एक से दो एकड़ में भी कर सकते हैं। जिससे आपको 40 से 50 हजार रुपये का मुनाफ़ा देखने को मिलेगा।

Leave a Comment