छम्मक छल्लो बनके आयी नई Maruti Eeco 7 Seater, सुरक्षा और फीचर्स ने TATA लवर्स की उड़ाई धज्जियां

Maruti Eeco 7 Seater : छम्मक छल्लो बनके आयी नई Maruti Eeco 7 Seater, सुरक्षा और फीचर्स ने TATA लवर्स की उड़ाई धज्जियां ,मारुति सुजुकी ने अपनी अप्रैल महीने की बिक्री के नतीजे जारी कर दिए हैं। कंपनी की सबसे सस्ती 7 सीटर Eeco की एक बार फिर जमकर बिक्री हुई है। इस बार इस गाड़ी की बिक्री में जबरदस्त उछाल देखने को मिला है। कम कीमत और शानदार माइलेज के चलते Eeco को काफी पसंद किया जा रहा है, और यही वजह है कि हर महीने इसकी बिक्री काफी अच्छी रहती है। यह कार कंपनी के लिए फायदेमंद कार साबित हो रही है।

Maruti Eeco 7 Seater

ऑटोमोबाइल सेक्टर में तूफानी भूचाल मचने वाली खबर में Maruti Eeco 7 Seater रिकॉर्ड दर्ज कराया ,पिछले महीने (अप्रैल-2024) मारुति सुजुकी ने EECO की 12,060 यूनिट्स की बिक्री की जबकि पिछले साल की समान अवधि में यह आंकड़ा 10,504यूनिट्स की बिक्री का रहा था। सेल्स रिपोर्ट्स के आधार पर यह आंकड़े काफी बेहतर कहे जा सकते हैं।

यह भी पढ़िए – आपके पर्श में रखा 5 रुपये का नोट बना देंगा लखपति, जाने इसकी खासियत और बेचने का तरीका

Maruti Eeco 7 Seater की जबरदस्त माइलेज

इंजन की बात करें तो मारुति सुजुकी ईको में 1.2L लीटर का पेट्रोल इंजन मिलता है जो 80.76 PS की पावर और 104.4 Nm का टॉर्क पैदा करता है। माइलेज की बात करें तो पेट्रोल मोड पर ईको 20kmpl  की माइलेज ऑफर करती है जबकि CNG मोड पर यह 27km/kg की माइलेज देती है। यानी यह मॉडल कीमत और माइलेज के लिहाज से काफी किफायती है।

यह भी पढ़िए – मिर्ची की खेती बना देंगी किसानो को धनवान, कम लागत में कमाई भी होगी अंधाधुन, देखे पूरी जानकारी

छम्मक छल्लो बनके आयी नई Maruti Eeco 7 Seater, सुरक्षा और फीचर्स ने TATA लवर्स की धज्जियां

Maruti Eeco 7 Seater में 13 वेरिएंट मिलते हैं, इसमें 5 सीटर और 7 सीटर का ऑप्शन मिलता है। पर्सनल यूज़ के अलावा इसका इस्तेमाल एम्बुलेंस तक में किया जा सकता है। सेफ्टी के लिए इसमें 2 एयरबैग, ABS+EBD, स्लाइडिंग डोर्स, चाइल्ड लॉक और रिवर्स पार्किंग सेंसर जैसे फीचर्स मिलते हैं। Ecco की कीमत 5.33 लाख रुपये से शुरू होती है।

talksdewas@gmail.com

Leave a Comment