अगर आपके पास पड़ा 1 रूपये का पुराना नोट बना देगा लखपति, बस करना होगा छोटा सा काम

Sell Old Note: अगर आपके पास पड़ा 1 रूपये का पुराना नोट बना देगा लखपति, बस करना होगा छोटा सा काम। आपको आपके जानकारी के लिए बता दे कि ऐसे कई पुराने सिक्के और नोट है जिसकी कीमत अंतरराष्ट्रीय मार्केट में लाखों रुपए से भी ज्यादा है यदि आपके पास कोई पुराना नोट या सिक्का है तो आप उसे बेचकर रातों-रात लखपति बन सकते हैं। 

यह भी पढ़े- iphone की चटनी बना देगा Redmi का धांसू स्मार्टफोन, DSLR जैसी फोटू क्वालिटी और दमदार बैटरी के साथ देखे कीमत

आज हम आपको एक पुराने 1 रुपए के नोट के बारे में बताएंगे, जिसे आप लाखों रुपए के कीमत में बेच सकते है। ऐसे बहुत से लोग है, जो पुराने नोट या फिर पुराने सिक्के को कलेक्ट करने का शौक रखते हैं, और वहीं पुराने नोट, सिक्के को कलेक्ट करने वाले लोग ज्यादातर पुराने सिक्के नोट को कई बार लाखों रुपए के कीमत में खरीदते है। चलिए 1 रुपए के पुराने नोट के कीमत के बारे में जानते है। 

यह है एक रुपए के सिक्के की खासियत 

यदि आपके पुराने पर्स या गुल्लक में एक रुपए का कोई पुराना नोट है तो आप उस पुराने एक रुपए के नोट को ऑनलाइन पुराने सिक्के नोट बेचने के वेबसाइट के जरिए काफी अच्छे कीमत में बेच सकते है। आपको जानकर यकीन नहीं होगा लेकिन ऐसे कई पुराने नोट है, जो ऑनलाइन 7 लाख रुपए से भी ज्यादा में बेचे गए है। 

हम आपको जिस पुराने 1 रुपए के खास नोट के बारे में बताएंगे यदि उस पुराने 1 रुपए के नोट के खासियत के बारे में बताएं, तो आपको उस नोट के सीरीयल नंबर में 786 नंबर देखने को मिलेगा। यदि आपके पुराने एक रुपए के नोट में 786 नंबर लिखा हुआ है, तो आप उस नोट को काफी अच्छे कीमत में बेच सकते है। 786 नंबर इस नोट के लिए काफी महत्वपूर्ण है, क्यूंकि यदि ये लिखा हुआ है, तो आप इसे लाखों रुपए के कीमत में बेच सकते है।

यह भी पढ़े- Creta और Brezza का सत्यानाश कर देगा XUV 200 का डैशिंग लुक, ब्रांडेड फीचर्स के साथ दमदार इंजन, देखे कीमत

यह है पुराने नोट को बेचने का सही तरीका 

यदि आपके पास कोई पुराना नोट या सिक्का है तो आप उसे  पुराने नोट बेचने के वेबसाइट के जरिए बेचकर उससे काफी अच्छा कमाई कर सकते हैं। पुराने नोट या सिक्के को बेचने के लिए सबसे पहले आपको पुराने नोट या सिक्के बेचने के साइट Ebay या Coinbazaar के साइट को Open करना होगा। 

ebay या फिर Coinbazaar के वेबसाइट को Open करने के बाद, आपको ईमेल आईडी और फोन नंबर के जरिए वेबसाइट पर अकाउंट बनाना होगा, फिर उसके बाद आपको पुराने नोट या सिक्के के फोटो को अपलोड करना होगा। अब जो भी व्यक्ति पुराने नोट को खरीदना चाहेंगे वह आपसे वेबसाइट के माध्यम से संपर्क करेंगे। 

talksdewas@gmail.com

Leave a Comment