Activa का पसीना निकालने आ रही Hero की धाकड़ स्कूटर, सुपरहिट फीचर्स और दमदार इंजन से बनेंगी पहली पसंद

Hero Xoom 2024: Activa का पसीना निकालने आ रही Hero की धाकड़ स्कूटर, सुपरहिट फीचर्स और दमदार इंजन से बनेंगी पहली पसंद .स्कूटर खरीदना आजकल लोगों की पहली पसंद बनता जा रहा है. इसी वजह से देश की दिग्गज दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी हीरो भी भारतीय बाजार में अपना नया स्कूटर उतारने की तैयारी में है।

यह भी पढ़े :- Raider के पसीने छुड़ा देंगी Bajaj की धासु बाइक, मजबूत इंजन और टॉप स्पीड से मचायेंगी भूचाल

आधुनिक तकनीक से लैस होगा नया स्कूटर (आधुनिक तकनीक से लैस होगा नया स्कूटर)

हीरो का यह नया स्कूटर, जिसे Xoom नाम दिया गया है, काफी एडवांस फीचर्स के साथ आने वाला है. कंपनी इसे खूब अपग्रेड करने वाली है. इसमें आपको की-लेस इग्निशन और रिमोट सीट ओपनिंग जैसे फीचर्स मिलने वाले हैं. साथ ही, हीरो की i3s स्टॉप-स्टार्ट टेक्नोलॉजी भी इसमें दी जा सकती है.

यह भी पढ़े :- OnePlus का धिंगाना मचा देंगा Vivo का शानदार स्मार्टफोन, बढ़िया कैमरा क्वालिटी के साथ देखे कीमत

शानदार फीचर्स से होगा लैस (शानदार फीचर्स से होगा लैस)

आगे से देखने में यह स्कूटर काफी स्टाइलिश होगा. इसमें फुल LED लाइटिंग DRL के साथ-साथ राइडर के लिए डिजिटल डिस्प्ले क्लस्टर भी दिया जाएगा. यह टेक्नोलॉजी से भरपूर स्कूटर ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ आएगा ताकि इसे स्मार्टफोन से कनेक्ट किया जा सके. इसमें टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन, कॉल और एसएमएस अलर्ट जैसी अन्य जानकारी भी उपलब्ध होगी.

इंजन पावर और कीमत (इंजन पावर और कीमत)

अभी तक मिली जानकारी के अनुसार, नए Hero Xoom 2024 स्कूटर में आपको एक 110.9cc का एयर-कूल्ड, सिंगल-सिलेंडर इंजन मिलने वाला हैं जिसके द्वारा 7,250rpm पर 8.05bhp की दमदार पावर के साथ 5,750rpm पर 8.7Nm का धांसू टॉर्क पैदा करेगा। वही फ्रंट और रियर दोनों व्हील में डिस्क ब्रेक सेटअप मिल सकता है। नए हीरो स्कूटर में आगे और पीछे दोनों पहियों में डिस्क ब्रेक दिए जा सकते हैं.

भारतीय बाजार में मौजूदा हीरो ज़ूम की एक्स-शोरूम कीमत 71 हजार रुपये से 80 हजार रुपये के बीच है. अंदाजा लगाया जा रहा है कि 2024 के नए हीरो ज़ूम की कीमत 80-90 हजार रुपये (एक्स-शोरूम) के आसपास हो सकती है. भारतीय बाजार में इसका मुकाबला होंडा डियो, होंडा एक्टिवा, TVS जुपिटर, सुजुकी एक्सेस जैसे स्कूटर्स से होगा.

Jitesh

Leave a Comment