Activa की पुंगी बजा देंगा Yamaha का स्मार्ट स्कूटर, दमदार इंजन और अधिक माइलेज के साथ इतनी हैं कीमत

0
Activa की पुंगी बजा देंगा Yamaha का स्मार्ट स्कूटर, दमदार इंजन और अधिक माइलेज के साथ इतनी हैं कीमत

आजकल भारतीय बाजार में स्कूटर की डिमांड काफी बढ़ गई है और अब बाइक से ज्यादा स्कूटर बिक रहे हैं. इसी वजह से कंपनियां भी अब स्कूटरों पर ज्यादा ध्यान दे रही हैं. इसी कड़ी में यामाहा ने अपने लोकप्रिय स्कूटर फासीनो के नए वेरिएंट फासीनो S को लॉन्च किया है. यामाहा फासीनो S में आपको दमदार परफॉर्मेंस के साथ-साथ कई आधुनिक फीचर्स भी मिलने वाले हैं.

यह भी पढ़े :- OnePlus का गुमान तोड़ देंगा Samsung का धांसू स्मार्टफोन, अमेजिंग फोटू क्वालिटी के साथ दमदार बैटरी, देखे कीमत

नया आंसर बैक फंक्शन स्कूटर में

Yamaha Fascino S में आपको एक नई टेक्नोलॉजी ‘आंसर बैक’ फंक्शन दिया गया है. ग्राहक अपने स्मार्टफोन में ‘यामाहा स्कूटर आंसर बैक’ एप्लिकेशन का इस्तेमाल करके इस फीचर का फायदा उठा सकते हैं. इसमें अगर आप अपने फोन में ऐप पर दिए गए ‘आंसर बैक’ बटन को दबाते हैं तो आपकी स्कूटर की लोकेशन पता लगाना काफी आसान हो जाता है. ट्रैफिक में खड़ी गाड़ियों के बीच अगर आप अपनी स्कूटर ढूंढ रहे हैं तो ये काफी काम की चीज है.

यह भी पढ़े :- KTM की बैंड बजा देंगी Yamaha की किलर लुक बाइक, पॉवरफुल इंजन के साथ मिलेंगे एडवांस फीचर्स

दमदार 125 सीसी इंजन

Yamaha Fascino S में आपको एक एयर कूल्ड फ्यूल इंजेक्टेड बीएस6 125 सीसी का ब्लू कोर हाइब्रिड इंजन दिया गया है. ये काफी दमदार इंजन है जिसमें ‘साइलेंट स्टार्ट’ सपोर्ट फंक्शन मौजूद है और ये आपको बेहतरीन ‘पावर असिस्ट’ परफॉर्मेंस देने में सक्षम है.

कम फ्यूल खपत के साथ शानदार माइलेज

यामाहा फासीनो S में आपको नॉर्मल मोड और ट्रैफिक मोड के साथ-साथ एडवांस ऑटोमैटिक स्टॉप एंड स्टार्ट सिस्टम (एसएसएस) भी दिया गया है जिसको इस्तेमाल करके राइडर्स कम फ्यूल खपत के साथ आरामदायक ड्राइविंग का अनुभव ले सकते हैं.

कीमत और कंपटीशन

Yamaha Fascino S को भारत में मैट रेड, मैट ब्लैक और डार्क मैट ब्लू तीन रंगों में पेश किया गया है. अगर कीमतों की बात करें तो मैट रेड और मैट ब्लैक की कीमत 93,730 रुपये है वहीं डार्क मैट ब्लू कलर को 94,530 रुपये की एक्स-शोरूम कीमत पर लॉन्च किया गया है. भारतीय मार्केट में इसका मुकाबला हירו मMaestro एज 125, TVS Ntorq 125, Honda Activa और TVS Jupiter जैसे स्कूटर्स से होगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *