Toyota की काली चिड़िया Hyryder जब्बर लुक से करेगी Creta की सिट्टी पिट्टी गुल, कम कीमत मिलेंगे बमबाट फीचर्स

By talksdewas@gmail.com

Published on:

Follow Us
Toyota की काली चिड़िया Hyryder जब्बर लुक से करेगी Creta की सिट्टी पिट्टी गुल, कम कीमत मिलेंगे बमबाट फीचर्स

Toyota Hyryder New Variant: Toyota की काली चिड़िया Hyryder जब्बर लुक से करेगी Creta की सिट्टी पिट्टी गुल, कम कीमत मिलेंगे बमबाट फीचर्स, टोयोटा हाइराइडर भारतीय बाजार में एक धमाकेदार एंट्री कर चुकी है। यह एक मिड-साइज़ SUV है, जो स्टाइल, माइलेज और फीचर्स के मामले में ग्राहकों को लुभाने का दम रखती है। अगर आप भी इस शानदार गाड़ी को खरीदने का विचार कर रहे हैं, तो यह लेख आपके लिए ही है। इस लेख में हम आपको टोयोटा हाइराइडर के सभी पहलुओं से रूबरू कराएंगे, जिसमें इसके फीचर्स, इंजन, माइलेज और कीमत शामिल हैं।

Also Read – DSLR की चिड़िया उड़ा देगा Samsung का स्मार्टफोन, 108MP फोटू क्वालिटी से बनेगा लड़कियों की चाहत, देखे कीमत

Toyota Hyryder: स्टाइलिश और दमदार डिजाइन

टोयوتا हाइराइडर को सबसे पहले इसके आकर्षक डिजाइन के लिए जाना जाता है। यह एक बोल्ड और स्टाइलिश SUV है, जो पहली नजर में ही आपको अपनी तरफ खींच लेती है। इसमें कंपनी की सिग्नेचर ग्रिल दी गई है, जो इसे एक प्रीमियम लुक देती है। इसके साथ ही इसमें LED हेडलाइट्स, DRLs, फॉग लैंप्स और 17 इंच के अलॉय व्हील्स दिए गए हैं, जो इसकी स्पोर्टीनेस को बढ़ाते हैं।

Toyota Hyryder: आरामदायक और फीचर-लोडेड इंटीरियर

हाइराइडर का इंटीरियर भी काफी प्रीमियम और आरामदायक है। इसमें इस्तेमाल किया गया मटेरियल काफी अच्छा है और डिजाइन भी काफी आधुनिक है। ड्राइवर और फ्रंट पैसेंजर के लिए काफी लेगरूम और हेडरूम दिया गया है। साथ ही, पीछे की सीटों पर भी तीन लोगों के बैठने के लिए पर्याप्त जगह है।

फीचर्स की बात करें तो हाइराइडर किसी भी मामले में पीछे नहीं है। इसमें 9 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, डिजीटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, वायरलेस चार्जिंग, कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, सनरूफ, लेदर अपहोल्स्ट्री और बहुत कुछ शामिल है। ये सभी फीचर्स मिलकर आपको एक बेहतरीन ड्राइविंग और राइडिंग का अनुभव प्रदान करते हैं।

Toyota Hyryder: दमदार इंजन और शानदार माइलेज

हाइराइडर दो इंजन ऑप्शन के साथ आती है। पहला इंजन 1.5 लीटर का K-Series पेट्रोल इंजन है, जो एक इलेक्ट्रिक मोटर के साथ मिलकर काम करता है। यह इंजन 92 हॉर्सपावर की पावर और 122Nm का टॉर्क जनरेट करता है। यह इंजन बेहतरीन माइलेज के लिए भी जाना जाता है, जो कि 27.97 kmpl तक है।

दूसरा इंजन 1.5 लीटर का TNGA Atkinson Cycle पेट्रोल इंजन है। यह इंजन 103 हॉर्सपावर की पावर और 137Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन के साथ आपको दो ट्रांसमिशन ऑप्शन मिलते हैं, जिसमें 6-स्पीड ऑटोमैटिक और 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन शामिल हैं। इस इंजन की माइलेज 20.39 kmpl तक है। इसके साथ ही कंपनी सीएनजी का विकल्प भी देती है, जो 26.6 किलोमीटर प्रति किलोग्राम की माइलेज देता है।

Toyota Hyryder: किफायती कीमत (2024)

टोयटा हाइराइडर की एक खास बात यह भी है कि यह अपनी कंपटीशन के मुकाबले काफी किफायती है। इसकी शुरुआती कीमत ₹ 11.14 लाख (एक्स-शोरूम दिल्ली) है, जो कि टॉप मॉडल के लिए ₹ 20.19 लाख (एक्स-शोरूम दिल्ली) तक जाती है।

Leave a Comment