भोपाल में दो दिनों में स्विम्मिंग पूल सा मंजर,बारिश बनी मुशीबत,कई इलाकों में पानी,क्रूज ने भी ली पानी में डुबकी

भोपाल में दो दिनों में स्विम्मिंग पूल सा मंजर,बारिश बनी मुशीबत,कई इलाकों में पानी,क्रूज ने भी ली पानी में डुबकी

राजधानी में दो दिनों से लगातार बारिश हो रही है। सोमवार सुबह 8:30 बजे से शाम 5:30 बजे तक करीब 6 इंच बारिश हुई। पिछले 36 घंटे में 16 इंच ज्यादा बारिश दर्ज की गई है। बैरसिया इलाके के दो गांव हिंगोनी और जनकपुरी गांव टापू बन गए हैं। यहां 300 लोग पानी में फंसे हुए हैं। बचने के लिए लोग छतों और ऊंचाई पर चढ़ गए हैं। फंसे हुए लोगों को बोट की मदद से रेस्क्यू किया जा रहा है। बैरसिया तहसीलदार आलोक पारे, SDOP केके वर्मा और थाना प्रभारी गिरीश त्रिपाठी समेत अन्य अधिकारी गांव वालों रेस्क्यू करने में लगे है। वहीं, रात में जहांगीराबाद इलाके में घर की दीवार गिरने से तीन महिलाएं घायल हो गईँ।

dewas talks 60

भोपाल में मंगलवार को भी स्कूलों में छुट्‌टी रहेगी। कलेक्टर अविनाश लवानिया ने आदेश जारी किए हैं। इधर, गोविंदपुरा इंडस्ट्रियल एरिया के पास स्थित कोल्हुआकला गांव में 100 लोग फंसे हैं। यह गांव गोविंदपुरा इंडस्ट्रियल में उमा बिहार कॉलोनी के सामने स्थित है। यहां घरों में 5 फीट तक पानी भरा है। बिजली कटी हुई है। लोगों का आरोप है कि मदद के लिए फोन लगा रहे हैं, लेकिन कोई नहीं आया। घरों में खाना भी नहीं बन पाया। कई लोग घर छोड़ कर भी चले गए हैं। वहीं, केरवा के 8 और कलियासोत के 13 गेट खोले गए हैं। भोपाल में दिनभर 500 लोगों का रेस्क्यू किया गया है।

इससे पहले बावड़ियाकलां इलाके के इंडस एम्पायर में पानी भर गया। कई घरों की पहली मंजिल डूबने से यहां के 40 मकानों में 18 परिवार फंस गए। राफ्ट की मदद से टीम यहां रेस्क्यू किया गया। तरुण पुष्कर के पास बाइक सवार पर पेड़ गिर गया, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। रातभर से आधे से ज्यादा शहर की बिजली गुल है। गोविंदपुरा औद्योगिक क्षेत्र से अयोध्या नगर बायपास को जोड़ने वाला रास्ता बंद हो गया।

dewas talks 59

डैम के खोले गेट ,क्रूज भी डूब गया

कलियासोत डैम के 13 और भदभदा के 5 और केरवा डैम के 7 गेट खोल दिए गए हैं। बड़ा तालाब के बोट क्लब में खड़ा क्रूज लेक प्रिंसेस डूब गया है। 20 से ज्यादा कर्मचारियों ने रस्सी की मदद से उसे सुरक्षित किया।

talksdewas@gmail.com

Leave a Comment