शेयर बाजार: NDTV के शेयर में कल फिर चढ़ा, 1 महीने में दिया 42% का दमदार रिटर्न,जारी रह सकता है उछाल

शेयर बाजार। एशिया के सबसे अमीर बिजनेसमैन गौतम अडानी न्यूज चैनल एनडीटीवी में 29.18% हिस्सेदारी खरीदने जा रहे हैं। इस डील के बाद NDTV के निवेशकों को काफी फायदा हो रहा है और आज बुधवार को भी इसके शेयरों में अपर सर्किट रहा है.

बीएसई पर एनडीटीवी का शेयर कल के मुकाबले आज बड़ी तेजी के साथ 380 रुपये पर खुला। कुछ ही समय में यह 5% उछलकर 388.20 रुपये पर पहुंच गया। फिलहाल इसमें एक अपर सर्किट लगा हुआ है।

लगातार चौथे दिन NDTV के शेयर पर अपर सर्किट
इससे पहले मंगलवार को भी NDTV का शेयर अपर सर्किट में था और यह 5 फीसदी की तेजी के साथ 366.20 रुपये पर बंद हुआ था. आज लगातार चौथे दिन NDTV के शेयर में अपर सर्किट है.

एक साल में दिया 382% रिटर्न
NDTV का स्टॉक अगस्त 2008 के बाद से अपने उच्चतम स्तर पर पहुंच गया है। NDTV के शेयर ने पिछले 1 महीने में ही 42% का जोरदार रिटर्न दिया है। वहीं अगर पिछले 1 साल की बात करें तो इसने 392.95% का शानदार रिटर्न दिया है. एक साल पहले यानी 24 अगस्त 2021 को NDTV का शेयर 78.75 रुपये पर था.

आने वाले दिनों में भी यह तेजी जारी रह सकती है।
केडिया एडवाइजरी के निदेशक अजय केडिया के मुताबिक, एनडीटीवी में गौतम अडानी की हिस्सेदारी खरीदने से आने वाले दिनों में एनडीटीवी के शेयरों में तेजी जारी रह सकती है। ऐसे में जिनके पास NDTV के शेयर हैं, उन्हें इसे रखना चाहिए. वहीं अगर कोई अब इसके शेयर खरीदने की योजना बना रहा है तो इसमें लंबी अवधि के लिए निवेश करने से फायदा मिल सकता है।

अदाणी समूह ने 29% हिस्सेदारी लेने की घोषणा की
एशिया के सबसे अमीर बिजनेसमैन गौतम अडानी एनडीटीवी में 29.18% हिस्सेदारी खरीदने जा रहे हैं। अदानी ग्रुप ने मंगलवार शाम को इसकी घोषणा की। यह अप्रत्यक्ष हिस्सेदारी एएमजी मीडिया नेटवर्क लिमिटेड (एएमएनएल) की सहायक कंपनी विश्वप्रधान कमर्शियल प्राइवेट लिमिटेड (वीसीपीएल) के माध्यम से ली जाएगी। एएमजी मीडिया अदानी एंटरप्राइजेज लिमिटेड (एईएल) की सहायक कंपनी है।

अदाणी समूह एनडीटीवी में 294 रुपये प्रति शेयर की दर से अतिरिक्त 26% हिस्सेदारी के लिए 493 करोड़ रुपये की खुली पेशकश भी करेगा।

talksdewas@gmail.com

Leave a Comment