SBI Clerk/PO 2022 : 6 हजार से अधिक पदों पर निकली बम्पर भर्ती,बचे है कुछ दिन,जल्दी करे अप्लाई,पहले प्रयास हो सकते है क्लियर

SBI Clerk/PO 2022 – आज के समय में बैंकिंग क्षेत्र में बहुत सारी नौकरियां हैं। जो युवा इस क्षेत्र में करियर बनाना चाहते हैं उनके पास बैंक में नौकरी पाने का सुनहरा मौका है। देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक एसबीआई में क्लर्क और पीओ के पदों सहित 6 हजार से ज्यादा पदों पर भर्ती हो रही है. एसबीआई क्लर्क वेकेंसी के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 27 सितंबर है। इन पदों के लिए सभी राज्यों की स्नातक महिला/पुरुष उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं।

SBI क्लर्क/पीओ 2022 / SBI Clerk/PO 2022
सार / Essence
सफलता के इस विशेष पाठ्यक्रम में, उम्मीदवारों को 100+ घंटे की लाइव कक्षाओं के माध्यम से प्रारंभिक परीक्षा को क्रैक करने के लिए सम्मानित किया जाएगा, ताकि उम्मीदवार आसानी से 80 से अधिक अंक प्राप्त कर सकें।
एसबीआई नौकरियां
एसबीआई जॉब्स – फोटो: सफल

Also Read – Agniveer Army Bharti Rally 2022 : ARO जयपुर में 29 सितंबर से शुरू होने वाली भर्ती रैलियों ने अपने स्थान में किया बदलाव
विस्तार / Expansion
नई दिल्ली। आज के समय में बैंकिंग क्षेत्र में बहुत सारी नौकरियां हैं। जो युवा इस क्षेत्र में करियर बनाना चाहते हैं उनके पास बैंक में नौकरी पाने का सुनहरा मौका है। देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक एसबीआई में क्लर्क और पीओ के पदों सहित 6 हजार से ज्यादा पदों पर भर्ती हो रही है. एसबीआई क्लर्क वेकेंसी के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 27 सितंबर है। इन पदों के लिए सभी राज्यों की स्नातक महिला/पुरुष उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। इन भर्तियों में उम्मीदवारों का चयन प्री और मेन परीक्षा के आधार पर किया जाएगा, जिसके लिए सफला के अनुभवी फैकल्टी द्वारा आसानी से क्रैक करने के लिए विशेष बैंकर्स सिलेक्शन ‘2 इन 1’ कोर्स तैयार किया गया है। इस कोर्स में दिल्ली के अनुभवी शिक्षकों के मार्गदर्शन में रणनीति के तहत उम्मीदवारों को घर बैठे एक ही कोर्स की फीस में सभी चरणों की तैयारी का मौका मिलेगा.

यह रणनीति 80+ अंक प्राप्त करेगी / This strategy will score 80+ marks
क्लर्क और पीओ की प्रारंभिक परीक्षा में कुल 100 प्रश्न अंग्रेजी में, 35 क्वांटिटेटिव एप्टीट्यूड पर और 35 रीजनिंग एबिलिटी पर पूछे जाएंगे, जिसके लिए प्रत्येक सही उत्तर के लिए एक अंक दिया जाएगा, जबकि एक की निगेटिव मार्किंग होगी- प्रत्येक गलत उत्तर के लिए चौथा अंक। लागू होता है। ऐसे में तैयारी अच्छी होने के बावजूद कई बार नेगेटिव मार्किंग के कारण उम्मीदवारों का चयन भी रुक जाता है. इसलिए, महत्वपूर्ण प्रश्नों के अधिकतम अभ्यास की मदद से सटीकता पर भी जोर दिया जाता है ताकि कोई भी पहले प्रयास में ही प्री परीक्षा में आसानी से 80 से अधिक अंक प्राप्त कर सके।

इन 5 तरीकों से होगी तैयारी / Preparation will be done in these 5 ways
गणित और रीजनिंग के सवालों को कम से कम समय में हल करने के कई टिप्स।
पुराने प्रश्नपत्रों में पूछे गए अधिक से अधिक प्रश्नों का अभ्यास करें।
समय प्रबंधन के साथ-साथ उम्मीदवारों की सटीकता पर ध्यान दें।
सभी विषयों के प्रत्येक विषय की अवधारणाओं को स्पष्ट करने का प्रयास करें।
समय-समय पर उम्मीदवारों के आत्मविश्वास और तैयारी के स्तर की जांच करने के लिए क्लासरूम टेस्ट, मॉक टेस्ट और हजारों प्रैक्टिस टेस्ट की सुविधा।
एसबीआई क्लर्क / SBI Clerk
आवेदन- 7 सितंबर से 27 सितंबर तक।
आयु सीमा – 20 से 28 वर्ष।
योग्यता – स्नातक
प्रारंभिक परीक्षा – नवंबर 2022
एसबीआई पीओ
आवेदन- 22 सितंबर से 12 अक्टूबर तक।
आयु सीमा – 21 से 30 वर्ष।
योग्यता – स्नातक
प्रारंभिक परीक्षा – 17 से 20 दिसंबर 2022

talksdewas@gmail.com

Leave a Comment