Sariya Cement Rate : सरिया सीमेंट की कीमतों में हो रही जबरदस्त उथल पुथल, देखे आज के नए रेट

Sariya Cement Rate :- हर किसी का सपना होता है कि वो अपने लिए एक पक्का मकान बनाए. इसके लिए लोग सालों मेहनत करते हैं. लेकिन भारत में बीते कुछ समय में सीमेंट और सरिया की कीमतें इतनी ज्यादा बढ़ गई थीं कि गरीब आदमी के लिए दो कमरों का मकान बनाना भी मुश्किल हो गया था.

यह भी पढ़े :- Innova का तख्तोताज पलट देंगा Mahindra Bolero का कंटाप लुक, ज्यादा के माइलेज के साथ फीचर्स भी खचाखच, देखे कीमत

लेकिन अगर आप भी अपने सपनों का घर बनाने का विचार कर रहे हैं तो देर न करें! सीमेंट और सरिया की कीमतों में पूरे देश में गिरावट आई है. इसका फायदा उठाकर आप अच्छा पैसा बचा सकते हैं. यह मौका काफी लंबे समय बाद आया है, इसलिए जरूरी है कि आप इसको गंवाएं नहीं. हो सकता है कि आने वाले दिनों में सीमेंट और सरिया की कीमतें फिर बढ़ जाएं.

यह भी पढ़े :- iPhone की भिंगरी बना देंगा OnePlus का शानदार स्मार्टफोन, चकाचक फोटू क्वालिटी के साथ देखे कीमत और फीचर्स

घर बनाने से पहले जानें सीमेंट के दाम

घर बनाने से पहले सीमेंट की कीमतों के बारे में जानकारी होना जरूरी है. ताकि आपको किसी भी तरह की परेशानी का सामना न करना पड़े. घर बनाते समय सरिया से ज्यादा सीमेंट का इस्तेमाल होता है. आज के दौर में भी पक्का और मजबूत मकान बनाने के लिए राजमिस्त्री सही मात्रा में सीमेंट का ही इस्तेमाल करते हैं. इसकी वजह ये है कि भूकंप जैसी कोई भी आपदा आए, तो घर सुरक्षित रहता है.

लेंटर डालते समय भी अक्सर सरिया की जाली का इस्तेमाल किया जाता है. आप सोच रहे होंगे कि शायद सरिया और सीमेंट की कीमतें आसमान छू रही होंगी, लेकिन अब ऐसा नहीं है. भारत में गिरावट के बाद, JP सीमेंट का 50 किलो का बैग 390 रुपये और ACC सीमेंट का 450 रुपये में मिल रहा है. ये दाम पिछले कुछ समय की तुलना में काफी कम हैं.

सरिया की कीमतों में भी गिरावट

पिछले कुछ हफ्तों में पूरे देश में सरिया की कीमतों में भी अच्छी खासी गिरावट आई है. इससे गरीब और मध्यम वर्ग के लोगों में खुशी की लहर है. अब वो अपने घर का सपना पूरा कर सकते हैं. सूत्रों के मुताबिक, लगातार दो हफ्तों में सरिया की कीमतों में कुल 30 रुपये की कमी आई है. इसलिए गिरावट के बाद आप सरिया को 7 हजार रुपये प्रति क्विंटल की दर से खरीद सकते हैं.

talksdewas@gmail.com

Leave a Comment