दादा जी के ज़माने की लेजेंड्री बाइक Rajdoot नये अवतार में करेगी धमाकेदार एंट्री, बाहुबली इंजन के साथ मिलेंगे ब्रांडेड फीचर्स

दादा जी के ज़माने की लेजेंड्री बाइक Rajdoot नये अवतार में करेगी धमाकेदार एंट्री, बाहुबली इंजन के साथ मिलेंगे ब्रांडेड फीचर्स। पिछले कुछ सालों में भारतीय ऑटोमोबाइल बाजार में काफी बदलाव देखने को मिले हैं. कंपनियां ग्राहकों को लुभाने के लिए ढेर सारे फीचर्स वाली गाड़ियां लॉन्च कर रही हैं. इसी क्रम में 70 के दशक की सबसे दमदार मानी जाने वाली बाइक राजदूत को एक बार फिर से नए फीचर्स के साथ लॉन्च किया जा सकता है.

Rajdoot की वापसी की चर्चा

भारत में कभी सबसे लोकप्रिय बाइक्स में से एक मानी जाने वाली राजदूत के नए अवतार में वापसी की चर्चा है. माना जा रहा है कि राजदूत को एक बार फिर से बाजार में नए लुक और तकनीक के साथ उतारा जा सकता है. हालांकि, अभी तक राजदूत बाइक के लॉन्च को लेकर कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है.

यह भी पढ़े- KTM का धागा खोल देगी Yamaha की धांसू बाइक, ब्रांडेड फीचर्स के साथ दमदार बैटरी, देखे कीमत

Rajdoot bike दमदार इंजन और बेहतर माइलेज

अगर इंजन की बात करें तो नई राजदूत बाइक में आपको पुराने मॉडल के मुकाबले ज्यादा दमदार इंजन देखने को मिलेगा. ये इंजन पहले से ज्यादा पीक टॉर्क पैदा करने में भी सफल होगा. जिसके चलते बाइक की स्पीड और रफ्तार को संभालने की क्षमता बढ़ जाएगी.

आज के समय में माइलेज एक महत्वपूर्ण चीज है और उम्मीद की जा रही है कि नई राजदूत फ्यूल-एफिशिएंट होगी. इसे लेकर सटीक आंकड़े तो आधिकारिक लॉन्च के बाद ही मिल पाएंगे, लेकिन अंदाजा लगाया जा सकता है कि ये 40-50 किलोमीटर प्रति लीटर की रेंज में माइलेज दे सकती है.

सुरक्षा के लिहाज से बेहतरीन फीचर्स

अगर फीचर्स की बात करें तो Sicherheit (सुरक्षा) के लिहाज से राजदूत बाइक में आपको बेहतरीन ब्रेकिंग सिस्टम भी देखने को मिलेगा. अब राइडर की सुविधा के लिए इस बाइक में आगे और पीछे दोनों तरफ से डिस्क ब्रेक सिस्टम दिया जाएगा. इसके अलावा इस बाइक में एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम के साथ-साथ आगे और पीछे की तरफ मॉडर्न सस्पेंशन सिस्टम भी दिया जाएगा.

यह भी पढ़े- Oneplus की डिमांड कम कर देगा Motorola का तगड़ा स्मार्टफोन, अमेजिंग कैमरा क्वालिटी के साथ दमदार बैटरी, देखे कीमत

कीमत की अभी कोई जानकारी नहीं

फिलहाल कीमत को लेकर कोई आधिकारिक जानकारी नहीं है. हालांकि, उम्मीद की जा रही है कि नई राजदूत एक किफायती मोटरसाइकिल होगी, जो इसे बड़े ग्राहक वर्ग के लिए आकर्षक बनाती है.

talksdewas@gmail.com

Leave a Comment