Nautapa 2024 : नौतपा में सूर्यदेव को खुश करने के लिए करे यह उपाय, दूर होंगे दुख मिलेंगी सुख-समृद्धि


नौतपा गर्मियों का सबसे तीखा और कठोर समय होता है. पूरे 9 दिनों तक सूर्य की किरणें पृथ्वी पर बहुत तेज पड़ती हैं. इस साल नौतपा की शुरुआत 25 मई से हो चुकी है और इसका समापन 2 जून को होगा. हिंदू धर्म में नौतपा का विशेष महत्व बताया गया है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इन दिनों कुछ उपाय करने से आप अपने जीवन में सुख-समृद्धि ला सकते हैं. आइए जानते हैं भोपाल के रहने वाले ज्योतिषी पंडित योगेश चौरे जी से कि नौतपा के दौरान सूर्यदेव को कौन-कौन सी चीजें चढ़ानी चाहि

यह भी पढ़े :- Innova को चारो खाने चित्त कर देंगा Maruti Ertiga का मॉडर्न लुक, 26Km माइलेज के साथ स्टैण्डर्ड फीचर्स, जाने कीमत

नारियल पानी: वैदिक ज्योतिष के अनुसार, अगर नौतपा में सूर्य देव को नारियल पानी चढ़ाया जाए तो कुंडली में मौजूद ग्रह दोष का प्रभाव कम होने लगता है. साथ ही इससे व्यापार में भी तरक्की होती है. जातक को मान-सम्मान मिलता है और उसके जीवन में कभी धन की कमी नहीं होती.

यह भी पढ़े :- Creta को मुँह तोड़ जवाब देंगी Nissan की धांसू SUV, शानदार माइलेज के साथ मिलेंगे लल्लनटॉप फीचर्स, देखे कीमत

काले तिल: ज्योतिष के अनुसार, नौतपा में सूर्य देव को अगर काले तिल चढ़ाए जाएं तो शुभ फल की प्राप्ति होती है और अकाल मृत्यु का खतरा टल सकता है. आप इस दौरान सूर्य देव को काले तिल अवश्य चढ़ाएं.

जौ: वैदिक ज्योतिष में बताया गया है कि अगर नौतपा के दौरान सूर्य देव को जौ चढ़ाए जाएं तो कुंडली में कमजोर सूर्य की स्थिति मजबूत होती है, मान-सम्मान बढ़ता है और लंबे समय से रुके हुए काम पूरे होने लगते हैं.

गुड़: ज्योतिष अनुसार, जो जातक किसी तरह के रोग या दोष से परेशान है और अपने घर में सुख-समृद्धि और धन-दौलत चाहता है, तो उसे नौतपा के दौरान सूर्य देव को गुड़ चढ़ाना चाहिए.

केसर और दूध: वैदिक ज्योतिष में बताया गया है कि जो जातक नौतपा में सूर्य देव को केसर और दूध चढ़ाता है, उसका मान-सम्मान बढ़ता है और उसे शुभ फल प्राप्त होते हैं.

Jitesh

Leave a Comment